लाइव टीवी

केजरीवाल के शपथ समारोह के लिए बदलेगी यातायात व्यवस्था, इन रूट्स पर कमर्शियल वाहनों की एंट्री रहेगी बंद

News18Hindi
Updated: February 15, 2020, 8:57 AM IST
केजरीवाल के शपथ समारोह के लिए बदलेगी यातायात व्यवस्था, इन रूट्स पर कमर्शियल वाहनों की एंट्री रहेगी बंद
अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर यातायात एडवाइजरी जारी (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 16 जनवरी की सुबह 10 बजे दिल्ली के रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए रविवार सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक के लिए यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2020, 8:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में मिली प्रचंड जीत के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. केजरीवाल 16 जनवरी की सुबह 10 बजे रामलीला मैदान में सीएम पद की शपथ लेंगे. उनके शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए रविवार सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. शुक्रवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने कहा कि समारोह रामलीला मैदान में होना है. लिहाजा इलाके में सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर दो बजे के बीच यातायात पाबंदियां लागू रहेंगी. उन्होंने कहा कि भीड़ को देखते हुए कमर्शियल वाहनों के इस ओर आने की मनाही होगी. परामर्श में कहा गया है कि कारों को सिविक सेंटर और इसके पीछे पार्क किया जाएगा. बसों को आवश्यकतानुसार माता सुंदरी मार्ग, पावर हाउस रोड, वेलोड्रोम रोड, राजघाट पार्किंग, शांति वन पार्किंग राजघाट में सर्विस रोड और समता स्थल पर खड़ा किया जाएगा.



मीडिया के OB वैन खड़ी करें यहांपरामर्श के अनुसार ओबी वैन को रामलीला मैदान के गेट नंबर दो पर कमला मार्केट के गोल चक्कर के निकट और रामलीला मैदान के सामने जेएलएन मार्ग पर फुटपाथ पर खड़ा किया जाएगा. इसके अलावा रामलीला मैदान के आसपास वाणिज्यिक वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी.

इन रास्तों पर कमर्शियल वाहनों और बसों के आने पर रहेगी पाबंदी-

>>  राजघाट चौक, दिल्ली गेट से जेएलएन मार्ग से गुरु नानक देव चौक की ओर

>> नेताजी सुभाष मार्ग से दिल्ली गेट चौक की ओर छत्ता रेल मार्ग

>> पहाड़गंज चौक होते हुए अजमेरी गेट से डीबीजी रोड की ओर

>> राम चरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट चौक होते हुए बीएसजेड मार्ग

>> डीडीयू मिंटो रोड, विवेकानंद मार्ग से कमला बाजार चौक

>> रणजीत सिंह फ्लाईओवर की ओर बाराखंभा टालस्टाय मार्ग पर व्यावसायिक वाहनों और बसों के आने पर पाबंदी रहेगी.

(भाषा इनपुट के साथ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 4:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर