Traffic Alert: किसानों ने यूपी गेट को किया बंद, दिल्‍ली आने-जाने वालों को वैकल्पिक रूट के इस्‍तेमाल की सलाह

दिल्‍ली मेरठ रोड पर ट्रैफिक प्रभावित. सांकेतिक फोटो

दिल्‍ली मेरठ रोड पर ट्रैफिक प्रभावित. सांकेतिक फोटो

Traffic Advisory: भारत बंद (Bharat Bandh) के तहत किसानों ने शुक्रवार सुबह दिल्‍ली%मेरठ रोड (Delhi Meerut road) को पूरी तरह से बंद कर दिया है, इस वजह से दूसरे रास्‍तों पर भी ट्रैफिक (Traffic) का दबाव बढ़ गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 8:21 AM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. नए कृषि कानूनों (New Agricultural Laws) के विरोध में गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर आंदोलन कर रहे किसानों ने शुक्रवार को भारत बंद का ऐलान किया है. इस दौरान यूपी गेट (UP Gate) को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. इसे शाम छह बजे खोला जाएगा. इस वजह से शुक्रवार को गाजियाबाद और मेरठ की ओर से दिल्‍ली आने-जाने वालों को दूसरे रास्‍तों का इस्‍तेमाल करना होगा. मोदीनगर में मोदीनगर मिल के सामने किसानों ने भैंसा गाड़ी लगाकर जाम कर दिया है. दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर बंद करने की जानकारी आम लोगों को दी है, जिससे वे वैकल्पिक रास्‍तों का प्रयोग कर सकें.

यूपी गेट पूरी तरह बंद होने से दिल्‍ली की ओर आने-जाने वाले दूसरे रास्‍तों पर भी ट्रैफिक बढ़ रहा है. इस वजह से खोड़ा पुश्‍ता से लेकर गौड़ चौक और इंदिरापुरम तक वाहनों का दबाव बढ़ना सुबह से शुरू हो गया है. दूसरी ओर आनंद विहार से सीमापुरी की ओर जाने वाली रोड पर ट्रैफिक अधिक हो गया है. दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों की सुविधा को देखते हुए अलर्ट भी जारी कर दिया है, जिससे लोग इस रास्‍ते से बचकर जाएं.

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने देर रात में यूपी गेट पहुंचकर किसानों के साथ भारत बंद को सफल बनाने के लिए चर्चा की. बाद में किसान पदाधिकारियों के साथ यूपी गेट पर लगे टेंटों का मुआयना किया और आंदोलन की रणनीति पर किसानों की राय ली. साथ ही आवश्‍यक दिशा निर्देश भी दिए.

भाकियू के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि भारत बंद गाजियाबाद में शुरू कर दिया गया है. किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली लेन को बंद कर दिया है. उधर, मोदीनगर में मिल के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली और भैंसा बुग्गी लेकर किसानों ने रोड पर जाम लगा दिया है. दोपहर में किसान जगह-जगह प्रदर्शन भी करेंगे. उन्‍होंने बताया कि बंद के दौरान फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस, स्कूल गाड़ी, खाने-पीने के सामान की गाड़ी समेत अन्य आवश्यक वस्तुओं के वाहनों को कहीं भी नहीं रोका जा रहा है. इसके लिए जगह-जगह किसान वोलेंटियर भी तैनात कर दिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज