Delhi-NCR Traffic Update: दिल्‍ली से गाजियाबाद जाने वालों को राहत, एनएच-24 की एक लेन खोली गई

लोगों को जाम से मिलेगी राहत

दिल्‍ली (DELHI) से गाजियाबाद (Ghaziabad) की ओर जाने वाले वाहन चालकों के लिए राहतभरी खबर है. सोमवार को एनएच-24 (NH-24) की एक लेन खोल दी गई है.

  • Share this:
    गाजियाबाद. दिल्‍ली से गाजियाबाद की ओर जाने वाले वाहनों चालकों के लिए राहतभरी खबर है. सोमवार को एनएच 24 (NH24) की एक लेन खोल दी गई है. इससे दिल्‍ली से गाजियाबाद के अलावा लालकुआं, डासना, हापुड़ की ओर जाने वाले लोग इस रास्‍ते से जा सकेंगे. इस लेन के खुलने से आनंद विहार की ओर लगने वाला जाम भी कम हो जाएगा. हालांक‍ि, इससे पहले 2 मार्च को एक दिन के लिए एक्‍सप्रेस-वे की एक लेन खोली गई थी, जिसे बाद में दोबारा से बंद कर दिया गया था.

    किसान आंदोलन की वजह से 29 जनवरी को पुलिस ने एहतियात के तौर पर दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेस-वे और दिल्‍ली से गाजियाबाद जाने वाले रोड एनएच-24 को पूरी तरह से बंद कर दिया था. इस वजह से दिल्‍ली से मेरठ या दिल्‍ली से हापुड़, डासना, लालकुआं की ओर जाने वाले वाहन चालकों को आनंद विहार बॉर्डर होकर ही जाना पड़ रहा था. इस वजह से यहां से गुजरने वाले वाहनों की संख्‍या दोगुनी हो गई थी, जिससे शाम को भारी जाम लगता था. इस वजह से ऑफिस लौटते समय लोगों का काफी समय बर्बाद हो रहा था. लोग जाम से बचने के लिए सीमापुरी बॉर्डर से भी जाते थे.



    लोगों को राहत देने के लिए गाजियाबाद पुलिस ने एनएच-24 (NH24) की एक लेन से बैरीयर हटा लिए, जिसके बाद से आवागमन शुरू हो गया है. इस तरह गाजियाबाद के साथ साथ मेरठ, हापुड़, डासना, लालकुआं की ओर जाने वाले वाहन चालकों को राहत मिल गई है. अब आफिस से घर लौटते समय लोगों का समय बचेगा. अभी बॉर्डर बंद होने से ईडीएम माल या आनंद विहार बार्डर होकर ही गुजरना पड़ रहा था. इन दोनों प्‍वाइंटों पर शाम को जाम लगता था. एक लेन खुलने से या ट्रफिक का दबाव कम हो जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.