लाइव टीवी

Delhi Traffic Alert: इन इलाकों में लग सकता है भयंकर जाम, घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 25, 2020, 8:22 AM IST
Delhi Traffic Alert: इन इलाकों में लग सकता है भयंकर जाम, घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार को कई इलाको में भारी ट्रैफिक रहने की संभावना जताई है. (फाइल फोटो)

दिल्‍ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जारी की है. इसमें देश की राजधानी के कई रूट पर भारी ट्रैफिक रहने की आशंका जताई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 8:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के आमलोगों को मंगलवार को भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ सकता है. इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने मंगलवार शाम को दिल्ली के कई इलाकों में भारी ट्रैफिक रहने की संभावना जताई है. एडवाइजरी के अनुसार, राजधानी दिल्ली के चाणक्यपुरी, आरएमएल गोल चक्कर, धौला कुआं, दिल्ली कैंट, दिल्ली-गुड़गांव रोड (NH-48) और आसपास के इलाकों में भारी ट्रैफिक रहने की संभावना है. इस स्थिति में ट्रैफिक पुलिस जमीनी स्थिति के अनुसार जरूरी बदलाव भी कर सकती है.






इसके अलावा 25 फरवरी को शाम 4 बजे तक मोती बाग, चाणक्यपुरी, इंडिया गेट, आईटीओ और दिल्ली गेट के आस-पास के इलाकों और सेंट्रल और नई दिल्ली के अन्य इलाको में भारी ट्रैफिक रहने की संभावना जताई है.

सुरक्षा कारणों से दिल्ली मेट्रो के ये स्टेशन हैं बंद
नागरिकता संशोधन कानून के अलावा एनआरसी के खिलाफ दिल्ली के कई इलाकों में प्रदर्शन चल रहा है. लेकिन सुरक्षा कारणों से दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने कई मेट्रो स्टेशन को बंद किया है. इन ,स्टेशनों में जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी इन्कलेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन शामिल है. इन मेट्रो स्‍टेशनों पर मेट्रो ट्रेन नहीं रुकने जा रही है. डीएमआरसी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. जानकारी के अनुसार, जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी इन्कलेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन का एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं. मेट्रो ट्रेन वेलकम स्टेशन पर टर्मिनेट होंगी.

मौजपुर हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल की मौत
सीएए और एनआरसी के खिलाफ दिल्ली के गोकुलपुरी थाना क्षेत्र के मौजपुर इलाके में विरोध प्रदर्शन के बीच पत्थरबाजी में घायल एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. मृतक पुलिसकर्मी की पहचान हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के तौर पर हुई है. इसके अलावा शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा के भी घायल होने की खबर मिल रही है है. तनाव पूर्ण स्थिति देखते हुए उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में धारा-144 लगा दी गई हैं.

उपद्रवियों ने दो घरों को लगाई आग 
इससे पहले, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में कम से कम दो घरों में आग लगाने की खबर मिल रही है. जिससे तनाव और बढ़ गया है. इन इलाकों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़प हुई. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे पर पथराव किया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. पुलिस ने समूहों को शांत कराने के भी प्रयास किए. अधिकारियों के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने इलाके में लगी आग बुझाते समय दमकल की एक गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया.

ये भी पढ़ें:

CAA पर दिल्ली में हिंसा: हेड कॉन्स्टेबल समेत 4 की मौत, DCP सहित 50 घायल

दिल्ली हिंसाः कंट्रोल रूम से हालात की मॉनिटरिंग कर रहे हैं CP अमूल्य पटनायक

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 7:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर