लाइव टीवी

Traffic Alert: दिल्ली से नोएडा जाने से पहले पढ़ लें ये खबर, इस रूट पर लगा है गाड़ियों का रेला
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 10:50 AM IST
Traffic Alert: दिल्ली से नोएडा जाने से पहले पढ़ लें ये खबर, इस रूट पर लगा है गाड़ियों का रेला
यहां से गुजरने वाले एक कार चालक ने बताया कि वो एक घंटे से यहां जाम में फंसे हुये हैं. (फोटो साभार: ANI)

Traffic Jam in Delhi-NCR: लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) के दौरान गाड़ियों की आवाजाही में मिली छूट के बाद राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) के कई महत्वपूर्ण रूट पर जाम (Road Jam) की समस्‍या गहराने लगी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) के दौरान गाड़ियों की आवाजाही में मिली छूट के बाद राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) की कई महत्वपूर्ण सड़कों और मार्गों पर ट्रैफिक जाम की समस्या बढ़ गई है. ताजा जानकारी के अनुसार, दिल्ली (Delhi) से नोएडा (Noida) को जाने वाले रूट पर कालिंदी कुंज के पास लंबा जाम लगा है. इस जाम में बड़ी संख्य़ा में गाड़ियां फंसी हुई हैं. इस कारण लोग काफी परेशान हैं. यहां से गुजरने वाले एक कार चालक ने बताया कि वो एक घंटे से यहां जाम में फंसे हुए हैं, लेकिन गाड़ियां मुश्किल से आगे बढ़ रही हैं.

लॉकडाउन 4.0 के दौरान मिली है छूट
दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन के चौथी बार विस्तार होने के बाद लोगों को कुछ छूट देने की घोषणा की थी. इसके साथ यहां कुछ शर्तों का पालन करना अनिवार्य किया गया है. इस बार लॉकडाउन का 13 दिनों के लिये विस्तार किया गया है. यह लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहने वाला है. लेकिन इसमें छूट देने का ऐलान कर दिल्ली सरकार राजधानी की इकोनॉमी को धीरे-धीरे पटरी पर लाना चाह रही है.





 

कैब और ऑटो के अलावा निजी वाहन को अनुमति
दिल्ली में कैब से आम लोग यात्रा कर सकते हैं. इसके अलावा ऑटो की सेवायें भी शाम 7 बजे तक मिल रही है. लेकिन, इस दौरान कई शर्तों का पालन करना अनिवार्य है. जैसे एक टैक्सी में ड्राइवर के अलावा दो लोग कैब में यात्रा कर सकेंगे, जबकि मोटरसाइकिल या दोपहिया वाहन पर एक व्यक्ति को आने जाने की अनुमति मिलेगी. इसके अलावा लोग अपने निजी वाहन से भी यात्रा कर सकते हैं. लेकिन दिल्ली मेट्रो की सेवायें अभी शुरू नहीं हुयी हैं.

 

ये भी पढ़ें: दिल्‍ली: रोहिणी जेल के असिस्‍टेंट सुपरिंटेंडेंट निकले Corona पॉजिटिव
First published: May 20, 2020, 9:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading