Home /News /delhi-ncr /

traffic alert in Ghaziabad: गाजियाबाद में कई जगह रास्‍ता बंद, डायवर्जन देखकर ही घर से निकलें

traffic alert in Ghaziabad: गाजियाबाद में कई जगह रास्‍ता बंद, डायवर्जन देखकर ही घर से निकलें

Traffic News: छठ पूजा को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने कई जगह डायवर्जन किया है. (फाइल फोटो)

Traffic News: छठ पूजा को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने कई जगह डायवर्जन किया है. (फाइल फोटो)

Traffic diversion due to chhath: गाजियाबाद के एसपी ट्रैफिक रामनंद कुशवाहा ने बताया कि छठ पूजा के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु  हिंडन घाट पर पहुंचते हैं. वाहनों का दबाव बढ़ने से यातायात प्रभावित होता है. यातायात सुचारु रखने के लिए तथा साथ ही श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए चार जगह पर डायवर्जन किया गया है. उन्‍होंने लोगों से अपील की है कि जरूरी होने पर ही वाहन लेकर घर से निकलें तथा वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करें.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. छठ पर्व को ध्‍यान में रखते हुए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने 10 और 11 नवंबर को कई सड़कों पर यातायात बंद करने का प्‍लान जारी किया है. यह डायवर्जन लगातार दो दिन न होकर कुछ-कुछ घंटे के अंतराल में है. यातायात पुलिस ने लोगों से अपील की है कि जाम से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी डायवर्जन प्‍लान देखकर ही घर से निकलें. 10 नवंबर को दोपहर दो बजे से रात 10 बजे तक और 11 नवंबर को तड़के तीन बजे से सुबह 10 बजे तक डायवर्जन प्रभावी रहेगा.

    गाजियाबाद के एसपी ट्रैफिक रामनंद कुशवाहा ने बताया कि छठ पूजा के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु  हिंडन घाट पर पहुंचते हैं. वाहनों का दबाव बढ़ने से यातायात प्रभावित होता है. यातायात सुचारु रखने के लिए तथा साथ ही श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए चार जगह पर डायवर्जन किया गया है. उन्‍होंने लोगों से अपील की है कि जरूरी होने पर ही वाहन लेकर घर से निकलें तथा वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करें. डायवर्जन आवश्यकतानुसार संशोधित भी किया जा सकता है. वाहन चालक असुविधा होने पर ट्रैफिक हेल्प लाइन नं.-9643322904 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

    एसपी ट्रैफिक के अनुसार सभी डायवर्जन प्वाइंट पर अतिरिक्‍त ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की जाएगी. इसके अलावा जिन स्थानों पर वाहनों का दबाव बढ़ेगा, वहां भी क्रेन के साथ ट्रैफिककर्मी तैनात रहेंगे, जिससे वाहन खराब होने पर तत्‍काल उसे सड़क से हटाकर यातायात सामान्‍य किया जा सके.

    यहां रहेगा डायवर्जन

    – हिंडन पुलिस चौकी व वसुंधरा रेलवे ब्रिज के बीच सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

    – मेरठ तिराहा की तरफ से मोहननगर की ओर जाने वाले सभी प्रकार के भारी और व्यवसायिक वाहन मोहननगर की ओर न जाकर एनएच-9 से अपने गंतव्य को जा सकेंगे.

    – मोहननगर की ओर से मेरठ तिराहा की तरफ आने वाले सभी प्रकार के भारी और व्यवसायिक वाहन मेरठ तिराहा की ओर न जाकर मोहन मिकिंस यू-टर्न का प्रयोग कर डाबर, यूपी गेट से होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे.

    – मेरठ की ओर से आने वाले सभी प्रकार के भारी और व्यवसायिक वाहन राजनगर एक्सटेंशन, रोटरी गोल चक्कर की ओर न जाकर मेरठ तिराहा से नई लिंक रोड होते हुए एनएच-9 का प्रयोग कर अपने गंतव्य को जा सकेंगे.

    Tags: Ghaziabad News, Traffic Jam, Traffic Police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर