Home /News /delhi-ncr /

Noida-Delhi बॉर्डर पर लगा कई किलोमीटर लंबा जाम, चेकिंग के चलते जाम में फंसे वाहन

Noida-Delhi बॉर्डर पर लगा कई किलोमीटर लंबा जाम, चेकिंग के चलते जाम में फंसे वाहन

वाहनों की चेकिंग के चलते नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर जाम लगा हुआ है.

वाहनों की चेकिंग के चलते नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर जाम लगा हुआ है.

Delhi-NCR Traffic Jam: ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है. ऐसे हालात में जब तक बहुत ज्यादा जरूरी न हो तो चिल्ला बॉर्डर (Chilla Border) एरिया की तरफ न जाएं.

    नोएडा. अगर आप नोएडा (Noida) से दिल्ली (Delhi) की तरफ जा रहे हैं तो अलर्ट हो जाएं, क्योंकि नोएडा से दिल्ली में एंट्री करने वाले बॉर्डर पर भीषण जाम लगा हुआ है. सैकड़ों वाहन जाम में फंसे हुए हैं. जाम के चलते नोएडा-ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) एक्सप्रेस-वे तक वाहनों की लम्बी-लम्बी लाइन लग गई है. 15 अगस्त के मौके पर देश की राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के चलते हो रही चेकिंग की वजह से जाम के हालात पैदा हो रहे हैं. दूसरी ओर नोएडा एक्सप्रेस-वे (Noida Expressway) रोड री-सरफेसिंग का काम चल रहा है. इस वजह से भी ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है. ऐसे हालात में जब तक बहुत ज्यादा जरूरी न हो तो चिल्ला बॉर्डर (Chilla Border) एरिया की तरफ न जाएं.

    सामान्य तौर पर ग्रेटर नोएडा और नोएडा से दिल्ली में एंट्री करने के लिए वाहन कालिंदी कुंज और चिल्ला बॉर्डर का रुख करते हैं, लेकिन एक दिन बाद स्वतंत्रता दिवस है. दिल्ली में इस दिन बड़े आयोजन होते हैं. इसे देखते हुए सुरक्षा इंतजाम भी कड़े रहते हैं. जगह-जगह दिल्ली पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान तैनात किए जाते हैं.

    छोटे और बड़े वाहनों की चेकिंग की जाती है. ट्रक जैसे बड़े वाहनों की एंट्री 12 अगस्त की रात से ही बंद कर दी गई है. कालिंदी कुंज और चिल्ला बॉर्डर पर वाहनों की चेकिंग की जा रही है. यही वजह है कि वाहनों की लम्बी-लम्बी लाइन नोएडा एक्सप्रेस-वे तक लग गई है.

    Noida News: आप मॉल में शॉपिंग करिए या मूवी देखिए, बाहर चार्ज होती रहेगी आपकी इलेक्ट्रिक कार

    जाम न लगे इसलिए अपनाया जा रहा है यह तरीका

    नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे रोड री-सरफेसिंग का काम चल रहा है. एक और दो लाइन में वाहनों को धीरे-धीरे गुजारा जा रहा है. वहीं, जाम के हालात को ध्यान में रखते हुए नोएडा ट्रैफिक पुलिस नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ट्रैफिक जाम न हो इसके लिए उस हिस्से में सीसीटीवी कैमरे लगा रही है जहां री-सरफेसिंग का काम चल रहा है.

    ट्रैफिक पुलिस के कंट्रोल रूम में 24 घंटे कैमरों की मदद से निगरानी की जाएगी. जैसे ही लगेगा की ट्रैफिक की गति कम हो रही है और जाम लग सकता है तो फौरन ही उस एरिया के आसपास डयूटी दे रहे ट्रैफिक पुलिस के जवानों को इसका मैसेज दे दिया जाएगा. मैसेज मिलते ही जवान मौके पर पहुंच जाएंगे. जाम न लगे इसके लिए ट्रैफिक को सामान्य बनाएंगे.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर