Home /News /delhi-ncr /

traffic meerut road one way due to kanawd yatra delsp

दिल्‍ली जाने वाले वैकल्पिक मार्ग तलाश लें, 15 जुलाई से मेरठ रोड होगा वन-वे

15 जुलाई के बाद राजस्‍थान जाने वाले कांवड़ियों का निकलना शुरू हो जाएगा.
(सांकेतिक फोटो)

15 जुलाई के बाद राजस्‍थान जाने वाले कांवड़ियों का निकलना शुरू हो जाएगा. (सांकेतिक फोटो)

दिल्‍ली जाने वाले हजारों वाहन चालक वैल्पिक मार्ग की तलाश करें लें, जिससे 15 जुलाई के बाद से पेरशानी नहीं हो. क्‍योंकि 15 जुलाई के बाद से शिवरात्रि तक मेरठ रोड वनवे रहेगा. कांवड़ियों को ध्‍यान में रखते हुए इसे वनवे किया जाएगा,जिससे वे सुविधाजनक अपने गंतव्‍य की ओर जा सकें.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. मेरठ और गाजियाबाद की ओर से रोजाना दिल्‍ली जाने वाले हजारों वाहन चालक वैल्पिक मार्ग की तलाश करें लें, जिससे 15 जुलाई के बाद से परेशानी नहीं हो. क्‍योंकि 15 जुलाई के बाद से शिवरात्रि तक मेरठ रोड वनवे रहेगा. कांवड़ियों को ध्‍यान में रखते हुए इसे वनवे किया जाएगा, जिससे वे सुविधाजनक अपने गंतव्‍य की ओर जा सकें.

    कोरोना के बाद दो साल बाद कांवड़ यात्रा संपन्‍न हो रही है. जिसके चलते इस बार कांवड़ियों की संख्या में काफी इजाफा रहने का अनुमान लगाया जा रहा है. पुलिस प्रशासनिक स्तर पर भी सुरक्षा और सुविधा के व्यापक इंतजाम शुरू कर दिए गए हैं. रेपिड रेल निर्माण कार्य शुरू होने के चलते इस बार बीच में बैरिकेड लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. लेकिन बीच बीच में खुले कटों को बंद किया जाएगा. इसको लेकर जल्द ही यातायात पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक होगी. ट्रैफिक को वनवे कराकर एक लेन पूरी तरह कांवड़ियों के लिए रहेगी.

    ये भी पढ़ें: दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे से मेरठ की ओर जाने वालों का 15 अगस्‍त के बाद बचेगा समय, जानें कैसे

    शिवरात्रि  26 जलाई को है, इस दिन भगवान शिव का जलाभिषेक होगा. ऐसे में गोमुख, गंगोत्री से गंगाजल लेकर आने वाले राजस्थान के शिवभक्त 15 जुलाई के बाद से लौटने शुरू हो जाएंगे. 15 जुलाई के बाद से लेकर 26 जुलाई तक मेरठ रोड में वनवे रहेगा. रैपिड रेल का निर्माण कार्य होने की वजह से मेरठ रोड पर पहले से ट्रैफिक जाम रहता है. इसी को देखते हुए वनवे करने का निर्णय लिया गया है. हालांकि दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेसवे दिल्‍ली की ओर जाने का एक विकल्‍प हो सकता है. वाहन चालक एक्‍सप्रेसवे से दिल्‍ली की ओर बगैर रुके जा सकेंगे. गंगनहर के निकट कंट्रोल रूम बनाया जाएगा.

    Tags: Ghaziabad News, Traffic Alert, Traffic Jam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर