होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /भारी जुर्माने पर उठे सवाल तो केंद्रीय मंत्री वीके सिं‍ह बोले- मेरी भी गाड़ी का चालान कटा

भारी जुर्माने पर उठे सवाल तो केंद्रीय मंत्री वीके सिं‍ह बोले- मेरी भी गाड़ी का चालान कटा

केंद्रीय राज्‍य मंत्री वी के सिं‍ह की गाड़ी का चालान कटा.

केंद्रीय राज्‍य मंत्री वी के सिं‍ह की गाड़ी का चालान कटा.

केंद्रीय राज्य मंत्री वी.के सिंह का कहना है कि चालान लोगों के रसूख को देखकर नहीं काटा जा रहा है, बल्कि जो कानून का उल्‍ ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. 1 सितंबर से लागू हुए नए मोटर व्‍हीकल एक्‍ट (New Motor Vehicle Act) के आने के बाद चालान की राशि को लेकर हाय-तौबा मची है. इसपर केंद्रीय सड़क और परिवहन राज्यमंत्री वी.के सिंह (V K Singh) ने बताया कि उनकी गाड़ी का भी चालान कट चुका है. उन्‍होंने बताया कि कुछ दिन पहले हाई स्पीड के चलते उनकी गाड़ी का चालान (Challan) काटा गया था. जिसकी जुर्माना राशि को उन्‍होंने चुकाया.

    वी.के सिंह ने कहा कि कुछ दिन पहले उनका ड्राइवर गाड़ी लेकर किसी काम से बाहर गया था. जब उनकी कार घर भी नहीं पहुंची थी, ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) की ओर से कार का चालान कटने का मैसेज उनके मोबाइल फोन पर आ गया. जब उनका ड्राइवर घर पहुंचा तो उसने वीके सिंह को पूरी घटना के बारे में बताया.

    'चालान लोगों के रसूख को देखकर नहीं काटा जा रहा'

    केंद्रीय मंत्री का कहना है कि चालान लोगों के रसूख को देखकर नहीं काटा जा रहा है, बल्कि जो कानून का उल्‍लंघन कर रहे हैं, उनपर करवाई हो रही है. मल्टीपल क्राइम (Multiple Crime) के लिए तो पुलिस कितनी धाराएं लगाती है. धारा लगाते समय ये तो नहीं देखा जाता कि दोषी आदमी पैसे वाला है या नहीं. इसलिए जिसने गलती की है, उसकी सज़ा तो मिलनी चाहिए.



    वीके सिंह ने कहा कि देश में अनुशासन बहुत जरूरी है. राजधर्म बिना राजदंड के नहीं चलता है. अनुशासन के लिए सख्ती और दंड जरूरी है. जब तक जेब के ऊपर भार नहीं आएगा. कानून का पालन पूरी तरह नहीं हो पायेगा.

    बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली और गुरुग्राम समेत हरियाणा के कई जगहों पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर वाहन चालकों के भारी-भरकम चालान कटने की खबरें आई थी. इनमें स्कूटी चालक से लेकर बुलेट चला रहे युवक के हजारों रुपए चालान कटे थे. इसके अलावा ऑटो और ट्रैक्टर को भी ट्रैफिक पुलिस ने चालान थमाया था.

    ये भी पढ़ें

    शेहला रशीद के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज, सेना पर लगाये थे झूठे आरोप

    ट्रैफिक पुलिस के भारी जुर्माने से बचना है तो यह जरूर पढ़ें, वरना कटेगा चालान!

     

    Tags: Motor vehicles act, Police, Traffic Department, Vk singh

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें