Noida Traffic Alert: सिग्नेचर ब्रिज निर्माण के चलते पर्थला गोलचक्कर पर बदला गया ट्रैफिक रूट, यहां जानें सबकुछ

सिग्नेचर ब्रिज निर्माण के चलते पर्थला गोलचक्कर पर ट्रैफिक डॉयवर्ट किया गया है. (Demo Pic)

सिग्नेचर ब्रिज निर्माण के चलते पर्थला गोलचक्कर पर ट्रैफिक डॉयवर्ट किया गया है. (Demo Pic)

Delhi-NCR News: सिग्नेचर ब्रिज (Signature bridge) का निर्माण नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) की ओर से कराया जा रहा है. इस ब्रिज के दिसम्बर तक शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है.

  • Share this:

नोएडा. पर्थला गोलचक्कर (Parthala flyover) से गुजरने वाले वाहन चालकों को आने कुछ दिनों तक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. सिग्नेचर ब्रिज निर्माण के चलते ट्रैफिक डायवर्जन (Traffic Route) कर दिया गया है. सबसे ज्यादा परेशानी का सामना नोएडा (Noida) सेक्टर 72 से सीधे किसान चौक की ओर जाने वालों को करना पड़ सकता है. इसके लिए उन्हें अब यूटर्न लेना होगा. गौरतलब रहे कि सिग्नेचर ब्रिज (Signature bridge) का निर्माण नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) की ओर से कराया जा रहा है. इस ब्रिज के दिसम्बर तक शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है.

अब नोएडा सेक्टर-72 से सीधे किसान चौक की ओर जाने के लिए पर्थला गोलचक्कर पर यूटर्न लेकर वाहन चालकों को गोलचक्कर लगाना होगा. अगर कोई वाहन चालक सेक्टर-72 से किसान चौक जाना चाहता है तो अब पर्थला गोलचक्कर पहुंचने के बाद एफएनजी रास्ते पर छिजारसी की ओर मुड़ना होगा.

कुछ दूर जाकर वहां बने यू-टर्न से मुड़कर फिर से पर्थला गोलचक्कर आना होगा. यहां से किसान चौक की ओर मुख्य रास्ते से न जाकर करीब 100 मीटर दूर सर्विस रोड से जाना होगा. इस तरह से वाहन चालकों को करीब आधा किमी का रास्ता ज्यादा तय करना होगा.

Noida-ग्रेटर नोएडा में चल रहा है NCERT की किताबों का फर्जीवाड़ा, छात्र असली और नकली की ऐसे करें पहचान
दिसम्बर 2021 में पूरा हो सकता है सिग्नेचर ब्रिज

पर्थला फ्लाईओवर नोएडा का सिग्नेचर ब्रिज भी कहा जा रहा है. प्रोजेक्ट के अनुसार, यह फ्लाईओवर अक्‍टूबर 2021 में आम पब्लिक के लिए शुरू होना था, लेकिन कोरोना-लॉकडाउन के चलते काम की रफ्तार को देखते हुए नोएडा अथॉरिटी के अफसरों का कहना है कि अब इसके दिसम्बर 2021 में पूरा हो जाने की उम्मीद है. अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो 6 महीने बाद इस पर गाड़ियां फर्राटा भरने लगेंगी.




एफनजी रोड सेक्टर 72 से किसान चौक पर मिलेगी राहत

अथॉरिटी के अफसरों का कहना है कि नोएडा के एक दर्जन से ज़्यादा सेक्टर और ग्रेटर नोएडा को इस फ्लाईओवर का बड़ा फायदा मिलेगा. वहीं, दिल्ली से गाज़ियाबाद और हापुड़ जाने वाले भी लम्बे ट्रैफिक जाम से बचेंगे. जानकारों की मानें तो पर्थला गोलचक्कर पर एफनजी रोड सेक्टर-72 से किसान चौक की तरफ जाने वाली सड़क पर अक्सर जाम के से हालात रहते हैं. सुबह-शाम ऑफिस के वक्त एक लम्बा जाम लगना आम बात है. 10 मिनट का सफर 30 से 45 मिनट का हो जाता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज