Home /News /delhi-ncr /

Kisan andolan: किसानों के ट्रेन रोकने की वजह से देहरादून, मेरठ से दिल्‍ली जाने वाली ट्रेनें हो सकती हैं विलंब

Kisan andolan: किसानों के ट्रेन रोकने की वजह से देहरादून, मेरठ से दिल्‍ली जाने वाली ट्रेनें हो सकती हैं विलंब

गाजियाबाद में संयुक्‍त किसान मोर्चा ने आज सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक ट्रेन रोकने का ऐलान किया है
 (सांकेतिक तस्‍वीर)

गाजियाबाद में संयुक्‍त किसान मोर्चा ने आज सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक ट्रेन रोकने का ऐलान किया है (सांकेतिक तस्‍वीर)

Kisan andolan- भारतीय किसान यूनियन द्वारा सोमवार को ट्रेन रोको अभियान के तहत मेरठ, देहरादून से दिल्‍ली की ओर जाने वाली ट्रेनें विलंब हो सकती हैं. किसान गाजियाबाद में सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक 5 स्‍थानों पर ट्रेन रोकने के लिए ट्रैक पर बैठेंगे.  

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. तीनों नए कृषि कानूनों (new agricultural laws) के विरोध में भारतीय ि‍कसान यूनियन (BKU) द्वारा चलानए जा रहे आंदोलन के चलते देहरादून, मेरठ से दिल्‍ली की ओर जाने वाली ट्रेनें (Trains) विलंब (delayed) हो सकती हैं. किसान यूनियन ने सोमवार सुबह 10 बजे से गाजियाबाद जिले में पांच जगह पर ट्रेन रोकने का फैसला किया है. हालांकि इस दौरान महिलाओं, बुजुर्ग और बच्‍चों का ख्‍याल रखा जाएगा.

    भारतीय किसान यूनियन ने कृषि कानूनों के खिलाफ सोमवार को पांच जगह छह घंटे तक रेल रोकने का ऐलान किया है. इनमें मोदीनगर, मुरादनगर, सहिबाबाद, महरौली और गाजियाबाद स्‍टेशन शामिल हैं. इसके लिए किसानों से रेलवे स्‍टेशन पहुंचने का ऐलान भी किया गया है. यूनियन के गाजियाबाद के जिलाध्यक्ष चौ. बिजेंद्र सिंह ने पार्टी पदाधिकारियों और किसानों को मोदीनगर स्टेशन पर पहुंचने का आह्वान किया है. उन्‍होंने कहा कि किसान शांति पूर्वक तरीक से ट्रेनें रोकेंगे. इस दौरान ट्रेनों  में सवार महिलाएं, बच्चों और बुजुर्गों के लिए पानी, दूध और खाने की व्यवस्था की जाएगी. अगर किसी को कोई इमरजेंसी है, तो उसे किसान अपने वाहनों से उसके गतंव्‍य तक छोड़ने की भी व्‍यवस्‍था करेंगे.

    यूनियन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर रेल रोकने का निर्णय लिया गया है.  किसानों को सुबह 10 से शाम चार बजे तक जनपद के पांच रेलवे स्टेशन पर बैठने का संदेश भेज दिया है. किसान सुबह साढ़े 9 से 10 बजे तक ट्रैक्‍टर और वाहनों से स्‍टेशन पहुंचेंगे. इस वजह से देहरादून, मेरठ से दिल्‍ली की ओर जाने वाली ट्रेनों को रुकना पड़ा सकता है. वहीं इस संबंध में उत्‍तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने कहा कि उत्‍तरी जोन में अभी तक ट्रेनों का सामान्‍य रूप से संचालन हो रहा है.

    Tags: Kisan Aandolan, Train

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर