Home /News /delhi-ncr /

travel in bus once a week submit feedback delhi govt to group a and b officers of dtc transport dept

दिल्ली: अब बसों में वीक में 1 बार सफर करेंगे DTC के टॉप अफसर, जानें इस आदेश की वजह

सभी अधिकारियों से बसों और सार्वजनिक परिवहन के बारे में उनका फीडबैक देने के लिए कहा गया है.

सभी अधिकारियों से बसों और सार्वजनिक परिवहन के बारे में उनका फीडबैक देने के लिए कहा गया है.

दिल्ली सरकार ने दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और परिवहन विभाग के ग्रुप ‘ए’ और ‘बी’ के सभी अधिकारियों को सप्ताह में कम से कम एक बार अनिवार्य रूप से बस में यात्रा करने और उनकी स्थिति और कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर प्रतिक्रिया देने का निर्देश दिया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: दिल्ली में अब डीटीसी के टॉप अधिकारी सप्ताह में कम से कम एक बार आम लोगों के साथ बस में सफर करेंगे. दिल्ली सरकार ने दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और परिवहन विभाग के ग्रुप ‘ए’ और ‘बी’ के सभी अधिकारियों को सप्ताह में कम से कम एक बार अनिवार्य रूप से बस में यात्रा करने और उनकी स्थिति और कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर प्रतिक्रिया देने का निर्देश दिया है. दिल्ली के परिवहन विभाग ने बुधवार को एक सर्कुलर जारी करके यह आदेश दिए. परिवहन विभाग ने कहा कि विभाग 7,000 से अधिक बसों के बेड़े का संचालन करता है और अब दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और क्लस्टर बसों के बेड़े में लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसों को भी जोड़ा जा रहा है.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस पहल के माध्यम से, दिल्ली सरकार का उद्देश्य यह संदेश फैलाना है कि स्थायी सार्वजनिक परिवहन सेवा का इस्तेमाल नागरिकों के स्वास्थ्य और पर्यावरण की बेहतरी के लिए है. इसमें कहा गया है कि सभी अधिकारियों से बसों और सार्वजनिक परिवहन के बारे में उनका फीडबैक देने के लिए कहा गया है.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट किया, ‘बोर्डरूम से बसों तक! हमारे द्वारा खुद को प्रतिक्रिया देकर लगातार सुधार करने का कोई मुकाबला नहीं है. डीटीसी और परिवहन विभाग के सभी ग्रुप ‘ए’ और ‘बी’ अधिकारी बसों में सफर की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए अब अनिवार्य रूप से सप्ताह में एक बार सार्वजनिक बस में यात्रा करेंगे.’

दिल्ली के परिवहन विभाग का यह परिपत्र ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 150 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर राजधानी की बसों के बेड़े में शामिल किया था. उन्होंने घोषणा की थी कि दिल्ली में अगले साल तक ऐसी और दो हजार बसों को सड़कों पर उतारा जाएगा.

Tags: Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर