होम /न्यूज /व्यवसाय /आसान किस्‍तों में कर सकते हैं श्री रामायण यात्रा ट्रेन में सफर, कितनी पड़ेगी आपकी ईएमआई

आसान किस्‍तों में कर सकते हैं श्री रामायण यात्रा ट्रेन में सफर, कितनी पड़ेगी आपकी ईएमआई

आईआरसीटीसी ने शुरू की है योजना
(फाइल फोटो)

आईआरसीटीसी ने शुरू की है योजना (फाइल फोटो)

भारतीय रेल (Indian Railway) ने भारत गौरव टूरिस्‍ट ट्रेन शुरू की है. इस योजना के तहत पहली ट्रेन ‘श्री रामायण यात्रा’ (Sh ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. अगर आप भारत गौरव टूरिस्‍ट ट्रेन (Bharat Gaurav Train) के तहत चलने वाली ‘श्री रामायण यात्रा’ (Shri Ramayana Yatra) में सफर करना चाह रहे हैं और आप तय किराए का भुगतान एकमुश्‍त नहीं कर सकते हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) ने ऐसे लोगों के लिए ईएमआई देकर सफर करने की योजना बनाई है, जिससे लोग भगवान श्रीराम से संबंधित स्‍थानों के दर्शन कर सकते हैं.

भारतीय रेल (Indian Railway) ने भारत गौरव टूरिस्‍ट ट्रेन शुरू की है. इस योजना के तहत पहली ट्रेन ‘श्री रामायण यात्रा’ (Shri Ramayana Yatra) का संचालन 21 जून को किया जा रहा है. इस ट्रेन का किराया 62300 रुपये है. अगर कोई व्‍यक्ति इस ट्रेन में सफर करना चाह रहा है और उसके पास एक मुश्‍त भुगतान करने के रुपये नहीं है तो भी वो सफर कर सकता है. ऐसे व्‍यक्ति ईएमआई के माध्‍यम से भुगतान कर सकते हैं. ईएमआई की सुविधा दो माह से लेकर 24 माह तक उपलब्‍ध है.

ये भी पढ़ें: दो देशों को आपस में जोड़ेगी पहली भारत गौरव टूरिस्‍ट ट्रेन ‘श्री रामायण यात्रा’

इतना ही नहीं, आईआरसीटीसी ने ट्रेन के उद्घाटन के मौके पर पहली 100 बुकिंग पर 10 फीसदी छूट देने का भी ऐलान किया है. इस तरह करीब 6000 रुपये किराया और कम हो जाएगा. यानी पहले बुकिंग कराने वालों को 56000 रुपये करीब किराया चुकाना होगा. इच्‍छुक लोगों को सफर कराने के लिए आईआरसीटीसी ने पेटीएम और राजोर पे गेटवे के साथ समझौता किया है.

सोमनाथ रेलवे स्‍टेशन का बदलेगा स्‍वरूप, हरिद्वार, रामेश्‍वरम और भावनगर से चलेंगी सीधी ट्रेनें

यह पूरी ट्रेन थर्ड एसी होगी. किराये में सफर के अलावा, ब्रेकफास्‍ट, लंच,डिनर, ठहरना और लोकल ट्रांसपोर्ट और गाइड सब कुछ शामिल है. यह पूरी यात्रा 18 दिन की होगी, जिसमें या‍त्री 8000 किमी. की यात्रा करेंगे. ट्रेन भगवान श्रीराम के जीवन से जुड़े स्‍थानों के दर्शन कराएगी.

Tags: Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways, Irctc

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें