Home /News /delhi-ncr /

travel on delhi jaipur highway can be expensive from april 1 hrrm

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर एक अप्रैल से सफर करना हो सकता है महंगा, इस टोल प्लाजा पर Tax बढ़ाने की तैयारी

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर सफर होगा महंगा

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर सफर होगा महंगा

Delhi-Jaipur Highway: निजी वाहनों और हल्के वाहनों पर अभी एक तरफ के चक्कर का 65 रुपये टोल टैक्स लगता है. एक अप्रैल से इसे 70 रुपये किए जाने की संभावना है.

    नई दिल्ली. दिल्ली-जयपुर हाईवे (Delhi-Jaipur Highway) पर सफर करने वालों को एक अप्रैल से अपनी जेब ढीली करनी पड़ सकती है. इस हाईवे पर सफर करना अब महंगा हो सकता है. मीडियो रिपोर्टस की मानें तो भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) की एक अप्रैल से खेड़की दौला टोल प्लाजा पर टोल टैक्स बढ़ाने की तैयारी कर ली है. इसके बाद दिल्ली-जयपुर हाईवे से गुजरने वाले वाहन चालकों को पहले से ज्यादा टोल टैक्स देना पड़ सकता है.

    हिंदी अखबार हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक अप्रैल के पहले सप्ताह में सोहना एलिवेटेड रोड पर घामडोज में नवनिर्मित टोल प्लाजा को भी शुरू करने की पूरी तैयारी है. इसके शुरू होने के बाद सोहना, पलवल, अलवर जाने वालों को अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी. टोल टैक्स की दरों में बढ़ोतरी को लेकर एनएचएआई के अधिकारियों को सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से नोटिफिकेशन आने का इंतजार है.

    टोल टैक्स की दरों में हो सकती है दस फीसदी तक की बढ़ोतरी
    खेड़कीदौला टोल प्लाजा पर लागू टोल टैक्स की दरों में दस फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है. निजी वाहनों और हल्के वाहनों पर अभी एक तरफ के चक्कर का 65 रुपये टोल टैक्स लगता है. एक अप्रैल से इसे 70 रुपये किए जाने की संभावना है.

    अभी औपचारिक आदेश नहीं दिए
    वहीं भारी वाहनों और मासिक पास की दरों में भी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. टोल कंपनी को इसके बारे में अवगत करवा दिया गया है. एनएचएआई की और से अभी औपचारिक आदेश नहीं दिए गए हैं. सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से नोटिफिकेशन आने के बाद औपचारिक आदेश जारी किए जाएंगे.

    Tags: Delhi news, Highway toll

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर