बड़ी खबर! दिल्‍ली के प्राइवेट अस्‍पतालों में Corona का इलाज कराना होगा सस्‍ता, यहां देखें नई रेट लिस्‍ट
Delhi-Ncr News in Hindi

बड़ी खबर! दिल्‍ली के प्राइवेट अस्‍पतालों में Corona का इलाज कराना होगा सस्‍ता, यहां देखें नई रेट लिस्‍ट
फिलहाल दिल्‍ली के प्राइवेट हॉस्पिटल में आइसोलेशन बेड के लिए 24 से 25 हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से लिया जाता है.

Corona Treatment Fee: पॉल कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में निजी अस्‍पतालों में कोरोना के इलाज की दरों को दो तिहाई तक कम करने की सिफारिश की थी. अब गृह मंत्रालय ने इसे स्‍वीकार कर लिया है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे देश की राजधानी के लोगों के लिए राहत वाली खबर है. केंद्र ने उस प्रस्‍ताव को स्‍वीकार कर लिया है, जिसमें प्राइवेट हॉस्पिटल्‍स में इलाज की दरों को दो तिहाई तक कम करने की सिफारिश की गई थी. बता दें कि फिलहाल दिल्‍ली के प्राइवेट हॉस्पिटल में आइसोलेशन बेड के लिए 24 से 25 हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से लिया जाता है. यह दरें कोविड हॉस्पिटल्‍स के लिए हैं, जहां  कोरोना (Coronavirus) का इलाज होता है

केंद्र के द्वारा वीके पॉल कमेटी की सिफारिशों को स्‍वीकार करने पर अब इसके लिए कोरोना मरीज को प्रतिदिन के हिसाब से 8 से 10 हजार रुपये का भुगतान करना होगा.  बता दें कि पॉल कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में निजी अस्‍पतालों में कोरोना के इलाज की दरों को दो तिहाई तक कम करने की सिफारिश की थी. अब गृह मंत्रालय ने इसे स्‍वीकार कर लिया है.

मौजूदा समय में बिना वेंटिलेटर वाले आईसीयू के लिए मरीजों से प्रतिदिन के हिसाब से 34 हजार से 43 हजार रुपये तक वसूले जा रहे हैं. वहीं, वेंटिलेटर के साथ वाले आईसीयू के लिए 44 हजार से 54 हजार रुपये बतौर फीस लिए जा रहे हैं. केंद्र की ओर से प्रस्‍ताव को हरी झंडी मिलने के बाद से बिना वेंटिलेटर वाले आईसीयू के लिए कोरोना संक्रमितों को अब 13 हजार से 15 हजार रुपये और वेंटिलेटर के साथ वाले आईसीयू के लिए 15 से 18 हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से भुगतान करना होगा. इसमें पीपीई किट भी शामिल है. जबकि पहले ऐसा नहीं था.





दिल्ली में कोरोना वायरस टेस्ट के दाम तय

वहीं हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस टेस्ट के दाम तय कर दिए गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) द्वारा गठित कमेटी के सुझावों के बाद दिल्ली में कोरोना की जांच की कीमत 2,400 रुपए तय कर दी गई है. गृह मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार दिल्ली में कोरोना मरीज के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए 15-16 जून के बीच 1,77,692 की आबादी के लिए स्वास्थ्य सर्वेक्षण किया गया. गृह मंत्री के फैसले के बाद कोरोना  की जांच के लिए 15-16 जून को दिल्ली में 16,618 नमूने एकत्र किए गए. 14 जून तक 4,000-4,500 नमूनों की जांच हो रही थी.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading