लाइव टीवी

Delhi Earthquake Today: दिल्ली-उत्तराखंड में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.3 रही तीव्रता
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 11:43 PM IST
Delhi Earthquake Today: दिल्ली-उत्तराखंड में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.3 रही तीव्रता
दिल्‍ली-एनसीआर समेत उत्‍तर भारत के कई हिस्‍सों में भूकंप के तेज झटके.

Earthquake felt in Delhi NCR: दिल्ली एनसीआर में भूकंप आने की खबर है. दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके लगे हैं. ये झटके नोएडा में भी महसूस किए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 11:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) में भूकंप आने की खबर है. मंगलवार की देश शाम करीब 7.05 बजे पर दिल्ली-एनसीआर में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. उत्तर भारत (North India) के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक, भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) में भी महसूस किए गए. भारत-नेपाल सीमा (India-Nepal Border) में भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, जैसे ही दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किए वो अपने घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए. हालांकि खबर लिखे जाने तक इस भूकंप में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है. भूकंप के ये झटके करीब 7 बजकर 5 मिनट पर महसूस किए गए.
बता दें, सोमवार शाम 7 बजे के बाद गुजरात में भी भूकंप के झटके लगे थे. जिससे लोगों में दहशत फैल गई थी. भूकंप के डर से लोग खुले में भागने लगे थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई थी. जबकि भूकंप का केंद्र भचाऊ से लगभग 23 किमी दूर था, जो कच्छ जिले में पड़ता है.

ये भी पढ़ें-

भूकंप का बड़ा झटका झेल नहीं पाएंगे दिल्‍ली-NCR के ये इलाके, देखिए मैप!

खंडवा में ज़मीन के अंदर हलचल और तेज धमाके, कई घरों की दीवारों में आईं दरारें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 7:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर