Kisan Andolan: राकेश टिकैत के अकाउंट को टि्वटर इंडिया ने किया Verify, Fans Following 114K के पार

किसान नेता राकेश टिकैत (फाइल फोटो)

किसान नेता राकेश टिकैत (फाइल फोटो)

Kisan Andolan:राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) की ट्विटर पर Fans Following तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में राकेश टिकैत ने तीन दिन पहले टि्वटर इंडिया से अपने और BKU के ऑफिशियल अकाउंट दोनों को Verify करने की गुजारिश की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 11:45 PM IST
  • Share this:


नई दिल्ली. नये कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस कराने की मांग पर अड़े भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait)  की ट्विटर पर Fans Following तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में राकेश टिकैत ने तीन दिन पहले टि्वटर इंडिया से अपने और BKU के ऑफिशियल अकाउंट दोनों को Verify करने की गुजारिश की है. ट्विटर इंडिया ने अब उनके पर्सनल अकाउंट को वेरीफाई कर दिया है. उनके अकाउंट को 'नीला' टिक मिल गया है.


टिकैत ने ट्विटर के जरिए ही यह कहा था कि उनके नाम से फर्जी अकाउंट काफी बन गए हैं. ऐसे में उनका अकाउंट का वेरीफाई होना बहुत जरूरी है. अब टि्वटर इंडिया ने हर तरफ से उनके अकाउंट को वेरीफाई करने को लेकर किए जा रहे ट्वीट के चलते उसको वेरीफाई कर दिया है. राकेश टिकैत के ट्विटर हैंडल पर अब उनके फैंस फॉलोइंग की संख्या 114000 को पार कर गई है. हर रोज करीब 4 से 5000 लोग उनको फॉलो कर रहे हैं. और अब टि्वटर इंडिया की ओर से उनके अकाउंट को वेरीफाई करने का भी यह बड़ा कारण माना जा रहा है.


बताते चलें कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस (Republic Day) की किसान ट्रैक्टर रैली (Kisan Tractor Rally) में मचे उपद्रव के बाद और राकेश टिकैत के गाजीपुर (Ghazipur) में किसान आंदोलन में डटे रहने के चलते उनके  फॉलोवर्स तेजी से बढ़े हैं.

Youtube Video







Youtube Video

कुछ ऐसे किया था वेरीफाई कराने का आग्रह

राकेश टिकैत ने लिखा था, "प्रिय @TwitterIndia और @verified आपसे निवेदन है कि तत्काल मेरे अधिकारिक  @RakeshTikaitBKU व भारतीय किसान यूनियन  @OfficialBKU को वेरिफ़ाई कीजिए..क्योंकि हमारे नाम से अनेकों Fake अकाउंट बन गये है. और वर्तमान परिस्थितियों में Official हैंडल का वेरिफ़ाई होना अत्यन्त ज़रूरी है."


बताते चलें कि हाल ही में राकेश टिकैत के नाम से बनाए गए फेक अकाउंट से एक ट्वीट भी किया गया था जिसमें गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री से पानी उपलब्ध कराने की मांग की गई थी. इसके बाद टिकैत की ओर से उस ट्वीट का खंडन भी किया था.  इस फेक अकाउंट के चक्कर में खुद दिल्ली के सीएम भी चक्कर खा गए थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज