माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में Twitter मौन, दिल्ली पुलिस ने भेजा रिमाइंडर

सांकेतिक फोटो.

Child Pornography Case: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित सामग्री प्रसारित करने के मामले में ट्विटर को रिमाइंडर भेजा है. इसमें दोहराया गया है कि अश्लील सामग्री भेजने वाले खातों का विवरण कंपनी साझा करे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट (Micro Blogging Website) पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित सामग्री प्रसारित करने के मामले में ट्विटर को रिमाइंडर भेजा है. चाइल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित सामग्री प्रसारित करने के लिए इस्तेमाल किए गए खातों का विवरण साझा करने के लिए ट्विटर को एक और रिमाइंडर भेजा गया है.

    30 जून को भेजे गए पुलिस के अनुरोध पर ट्विटर ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. एनसीपीसीआर की शिकायत के आधार पर ट्विटर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के एक दिन बाद 30 जून को दिल्ली पुलिस ने ट्विटर को पत्र लिखकर संबंधित जानकारी साझा करने को कहा था.

    इसलिए भेजना पड़ा ट्विटर को रिमाइंडर
    पुलिस ने ट्विटर से बिना किसी देरी के ऐसी अश्लील सामग्री को हटाने के लिए कहा था. पुलिस ने ट्विटर पर साझा किए गए लिंक, ऐसी सामग्री को प्रसारित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले खाते, स्थान और सर्वर विवरण जहां से ऐसी सामग्री पोस्ट की गई थी, आदि जैसे विवरण मांगे थे, लेकिन अभी तक ट्विटर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. इसके चलते ही दिल्ली पुलिस ने जानकारी मांगने के लिए ट्विटर को फिर से रिमाइंडर भेजा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.