Noida News: नोएडा में फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल एक्सचेंज का खुलासा, 40 लाख रुपये के साथ दो लोग गिरफ्तार

गिरोह के अब तक पांच लोग पुलिस के हत्‍थे चढ़ चुके हैं.

गिरोह के अब तक पांच लोग पुलिस के हत्‍थे चढ़ चुके हैं.

Noida News: नोएडा की सेक्टर 58 पुलिस ने फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल एक्सचेंज का खुलासा करते हुए दो लोगों के गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने 40 लाख रुपये और 15 डेस्कटॉप भी बरामद किए हैं.

  • Share this:

नोएडा. उत्‍तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, नोएडा के थाना सेक्टर 58 पुलिस (Noida Police) ने आईथम टावर सेक्टर 62 से फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल एक्सचेंज (Fake International Call Exchange) का खुलासा किया है. इस दौरान पुलिस ने विदेशी कॉल को लोकल कॉल में एक्सचेंज करने वाले गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने के साथ 15 डेस्कटॉप और 40 लाख रुपये बरामद किए हैं. यही नहीं, इससे पहले भी नोएडा पुलिस इस प्रकार का कॉल सेंटर का खुलासा कर कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

नोएडा के एसीपी रजनीश वर्मा के मुताबिक, सेक्टर 58 थाने के प्रभारी अनिल कुमार राजपूत और उनकी टीम ने दूसरी सफलता हासिल करते हुए सेक्टर 62 से आइथम टावर में अंतरराष्ट्रीय फर्जी कॉल एक्सचेंज का खुलासा किया है. इस दौरान पुलिस ने दिल्‍ली के रहने वाले अंकुश बाहरी और यूपी के मुरादाबाद के रहने वाले शाहनूर को गिरफ्तार किया है. यह दोनों मिलकर इस धंधे को चला रहे थे.

गिरोह के अब तक पांच सदस्‍य गिरफ्तार

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय फर्जी कॉल एक्सचेंज के मामले में इस गिरोह के 3 सदस्य पहले ही गिरफ्तार हो चुके थे. जबकि बुधवार को निशानदेही के आधार पर नोएडा पुलिस ने दो और आरोपियों को दबोच लिया है. यही नहीं, अंकुश और शाहनूर के साथ पुलिस को 15 डेस्कटॉप और 40 लाख रुपये के अलावा अन्‍य सामान भी बरामद किया है.
एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त न सिर्फ टेलीफोन कंपनियों को चूना लगा रहे थे बल्कि इससेदेश की सुरक्षा को भी खतरा था. एसीपी के मुताबिक, पुलिस पकड़े गए दोनों अभियुक्तों से पूछताछ कर रही है, ताकि इस गिरोह के अन्‍य मामलों के बार में जानकारी हासिल को सके.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज