ATM धारक से ऑनलाइन फ्रॉड कर करोड़ों की ठगी करने वाले अफ्रीकन गैंग के दो आरोपी गिरफ्तार

नोएडा की साइबर पुलिस ने एटीएम कार्ड का क्लोन बनाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
नोएडा की साइबर पुलिस ने एटीएम कार्ड का क्लोन बनाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

नोएडा (Noida) की साइबर क्राइम पुलिस (Cybercrime police) ने अफ्रीकन गैंग के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों ऑनलाइन फ्रॉड (Online fraud) कर लोगों को करोड़ों की चपत लगा चुके हैं. पुलिस ने दोनों के कब्जे से काफी चीजें बरामद की हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 7:06 PM IST
  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) की साइबर क्राइम पुलिस ने एटीएम कार्ड(ATM Card) की क्लोनिंग (Cloning) कर करोड़ों की ठगी करने वाले अफ्रीकन गैंग (African Gang) के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से 96 री-राइटेबल एटीएम कार्ड (ATM Card), 02 कार्ड क्लोनिंग मॉडयूल, 02 लैपटाॅप, 07 मोबाइल फोन, 02 पिनहोल कैमरा, 03 पिनहोल कैमरा बेटर, 01 डेटाकार्ड, 02 पेनड्राइव, 01 मेमोरी कार्ड, 17 सीट डेबिट कार्डों का डाटा एवं अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण के साथ ही 10,000 रुपये नकद बरामद हुये हैं.

ग्रेटर नोएडा की साइबर क्राइम पुलिस ने साइबर क्राइम सेल द्वारा एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर करोडों रुपये की ठगी करने वाले अन्तरराज्यीय अफ्रीकन गैंग के 02 अभियुक्तों ओमोन बेन्सन और जोनसन उसारो को कासा ग्रान्ड सोसाइटी सेक्टर चाई-5 ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी एटीएम कार्ड क्लोनिंग कर एटीएम से अवैध रूप से पैसे निकालने के अपराध में पिछले 01 वर्ष से नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम और दिल्ली में सक्रिय थे.

Air Pollution: दिवाली पर देशी पटाखे चलाए तो लगेगा एक लाख जुर्माना, मंत्री बोले- दिल्ली की हवा न खराब करें



इनके विरूद्ध जनपद गौतम बुद्धनगर में अज्ञात अभियुक्तों के द्वारा एटीएम से अवैध निकासी किये जाने के सम्बन्ध में सौ अभियोग पंजीकृत हैं. इस मामले में साइबर क्राइम की टीम लगातार आरोपियों की तलाश कर रही है और इनपुट के आधार आज इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. इन दोनों पर जनपद में एक दर्जन मुकद्दमें दर्ज हैं.
वहीं गुरुग्राम पुलिस ने ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को फेसबुक में नौकरी देने के लिए इंटरव्यू में बुलाता था और उम्मीदवार का सारा सामान चुराकर फरार हो जाता था. थाना न्यू कॉलोनी, गुरुग्राम में सेक्टर-10-A, गुरुग्राम की रहने वाली एक युवती ने शिकायत दी थी कि फेसबुक में नौकरी दिलाने के नाम पर विशाल शर्मा नाम के युवक ने उसे बुलाया और उसका सारा सामान लैपटॉप, टेबलेट, चार्जर आदि को अपनी कार मं रखवा दिया. इसके बाद एक होटल में बैठकर चाय पीने के लिए बोला. कहा कि एचआर हेड होटल में आकर इंटरव्यू लेते हैं. कुछ देर बाद उसने वाशरूम जाने का बहाना किया और मौके से फरार हो गया. लड़की की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज