लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव: वोटिंग से पहले जाफराबाद में बाइक सवार दो लोगों ने चलाई गोलियां
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 7, 2020, 9:47 PM IST
दिल्ली चुनाव: वोटिंग से पहले जाफराबाद में बाइक सवार दो लोगों ने चलाई गोलियां
फायरिंग करने के बाद आरोपी फरार हो गए (Demo Pic)

उत्तर पूर्व दिल्ली के जाफराबाद इलाके (Jafrabad Area) में शुक्रवार को गोली चलाए जाने की खबर सामने आई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के लिए शनिवार को वोटिंग होगी. वोटिंग से पहले उत्तर पूर्व दिल्ली के जाफराबाद इलाके (Jafrabad Area) में शुक्रवार को गोली चलाए जाने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि बाइक सवार दो लोगों ने एक दुकान के सामने कथित तौर पर गोलियां चलाई. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस (Delhi Police) ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने बताया कि घटना के समय मौके पर दुकान के मालिक की मौजूदगी से लगता है कि यह आपसी दुश्मनी को लेकर किया गया हमला था. यह घटना सीएए-विरोधी प्रदर्शन स्थल के पास हुई है. लेकिन पुलिस का कहना है कि इस घटना का सीएए विरोधी प्रदर्शनों से कोई लेना- देना नहीं है. इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है.

वहीं कुछ प्रदर्शनकारियों ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास और शाहीन बाग में गोलीबारी के बाद इसे डराने-धमकाने के लिए की गई गोलीबारी बताया.

'गोलीबारी का सीएए-विरोधी प्रदर्शनों से कोई लेना-देना नहीं'

पुलिस उपायुक्त (उत्तरपूर्व) वेद प्रकाश सूर्या ने कहा, "मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है." उन्होंने कहा कि पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इलाके में कोई सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है या नहीं. जिससे कथित घटना की फुटेज प्राप्त कर घटनाक्रम और संदिग्धों के बारे में पता लगाया जा सके. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "गोलीबारी का सीएए-विरोधी प्रदर्शनों से कोई लेना-देना नहीं है. हमें लगता है कि यह आपसी दुश्मनी का मामला है."

सशस्त्र पुलिस बल की 190 कंपनियां तैनात
शनिवार को होने वाली वोटिंग के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में करीब 40,000 सुरक्षाकर्मियों, होमगार्ड के 19,000 जवानों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 190 कंपनियां तैनात की गई हैं. उत्तराखंड, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से बुलाए गए होमगार्ड के जवान मतदान केंद्रों पर सुरक्षा में स्थानीय पुलिस की मदद करेंगे. पुलिस ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के कारण विशेष अभियान के तहत 99,210 लीटर अवैध शराब, 774.1 किलो मादक पदार्थ जब्त किया गया है. इसके अलावा 504 गैरकानूनी हथियार जब्त किए गए हैं और 7,397 लाइसेंसी हथियार एहतियाती तौर पर जमा करवा लिए गए हैं. 

बता दें, दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 सीटों पर वोटिंग शनिवार को होने वाली है. दिल्ली के चुनाव में मुख्य तौर पर आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है. ऐसे में सभी दलों की तरफ से लगातार जीत के दावे किए गए हैं और अब सबकी निगाहें आठ फरवरी की वोटिंग पर है. वोटिंग के बाद नतीजे 11 फरवरी को आएंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 9:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर