Home /News /delhi-ncr /

two cleaner workers died due to poisonous gas near the hosiery complex of noida nodbk

Noida News: नोएडा के होजरी कॉम्पलेक्स के पास जहरीली गैस से दो सफाई कर्मियों की मौत

पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. (सांकेतिक फोटो)

Noida News:उन्होंने बताया कि सोनू को बाहर निकालने के लिए दूसरा सफाई कर्मी श्याम बाबू (32) भी गटर में उतरा और वह भी जहरीली गैस की चपेट में आ गया. मीडीया प्रभारी ने बताया कि सोनू और श्याम को वहां मौजूद तीसरे सफाई कर्मी ने बाहर निकाला और तत्काल दोनों को अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने बताया कि दोनों सफाई कर्मियों की इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. नोएडा के होजरी कॉम्पलेक्स के पास सफाई करने के लिए गटर में उतरे दो सफाई कर्मियों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मंगलवार को मौत हो गई. पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि होजरी कॉम्पलेक्स में सोमवार की शाम सीवर की सफाई करने के लिए गटर में उतरा सोनू कुमार (30) जहरीली गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गया.

उन्होंने बताया कि सोनू को बाहर निकालने के लिए दूसरा सफाई कर्मी श्याम बाबू (32) भी गटर में उतरा और वह भी जहरीली गैस की चपेट में आ गया. मीडीया प्रभारी ने बताया कि सोनू और श्याम को वहां मौजूद तीसरे सफाई कर्मी ने बाहर निकाला और तत्काल दोनों को अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने बताया कि दोनों सफाई कर्मियों की इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

स्थानीय लोगों में नगर निगम के प्रति काफी गुस्सा था
बता दें कि पिछले महीने बाहरी दिल्ली के बवाना इलाके में खुले सीवर के गड्ढे में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई थी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई थी. वहीं, स्थानीय लोगों में नगर निगम के प्रति काफी गुस्सा था.

मृतकों की पहचान चित्तरंजन और अब्दुल कलाम के रूप में हुई थी
तब अधिकारियों ने कहा था कि दुर्घटना के समय ये लोग घटनास्थल के पास काम कर रहे थे. दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) ने कहा था कि उन्हें घटना के बारे में सुबह करीब 11.25 बजे फोन आया. डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा, “यह बालाजी चौक से एक बचाव कॉल आया था. हमें बताया गया कि दो आदमी सीवर के गड्ढे में गिर गए हैं. हमने दो फायर टेंडर मौके पर भेजे. दमकलकर्मियों ने लोगों को बाहर निकाला और महर्षि वाल्मीकि अस्पताल भेज दिया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतकों की पहचान चित्तरंजन और अब्दुल कलाम के रूप में हुई थी.

(इनपुट- भाषा)

Tags: Noida news, Noida Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर