होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्‍ली MCD चुनाव जीतने वाले दो पार्षदों ने दिया कांग्रेस को झटका, आप में हुए शामिल

दिल्‍ली MCD चुनाव जीतने वाले दो पार्षदों ने दिया कांग्रेस को झटका, आप में हुए शामिल

दिल्‍ली में कांग्रेस के दो पार्षद और एक अन्‍य नेता ने आम आदमी पार्टी की सदस्‍यता ले ली है. ( फोटो- वीडियो ग्रैब)

दिल्‍ली में कांग्रेस के दो पार्षद और एक अन्‍य नेता ने आम आदमी पार्टी की सदस्‍यता ले ली है. ( फोटो- वीडियो ग्रैब)

कांग्रेस के दो पार्षदों ने दिल्‍ली में हुए MCD चुनावों के बाद आम आदमी पार्टी की सदस्‍यता ले ली. पार्टी के नगर निगम प्रभ ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली MCD नतीजों के बाद की बड़ी सरगर्मी में चुनाव जीतने वाले दो पार्षद कांग्रेस को झटका देते हुए आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) में शामिल हो गए. बीते 15 सालों से दिल्‍ली एमसीडी में भाजपा का शासन था जो अब आम आदमी पार्टी के पास पहुंच गया है. दिल्‍ली कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष अली मेंहदी, बृजपुरी वार्ड से कांग्रेस पार्षद नाजिया खातून और मुस्‍तफाबाद वार्ड से पार्षद सबिला बेगम ने आम आदमी पार्टी ज्‍वाइन कर ली है. पार्टी के नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक ने दोनों पार्षदों को आप की सदस्‍यता दिलाई है.

आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में बुधवार को 134 सीट जीतकर इस प्रतिष्ठित नगर निकाय पर भाजपा के 15 साल के शासन को खत्म कर दिया. एमसीडी के 250 वार्डों में हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 104 सीटें हासिल कीं, जबकि कांग्रेस के हिस्से में सिर्फ नौ सीटें आईं. तीन सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों को जीत मिली है. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने एमसीडी का चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है.
" isDesktop="true" id="5027069" >

 कुछ और पार्षदों के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की संभावना 

दिल्‍ली एमसीडी में कांग्रेस की हालत सबसे खराब है. दो पार्षदों के आम आदमी पार्टी में चले जाने के बाद एमसीडी में मात्र 7 पार्षद वाली कांग्रेस के सामने कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं. आप के नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि कांग्रेस के दो पार्षदों ने साथ छोड़ दिया है, कुछ अन्‍‍‍य ने भी संपर्क किया है. हम सभी का स्‍वागत करते हैं और मिलकर दिल्‍ली का विकास करना चाहते हैं. उन्‍होंने कहा कि आने वाले समय में कुछ और लोग पार्टी ज्‍वाइन कर सकते हैं. मुस्तफाबाद विधानसभा से कांग्रेस ने 2 वार्ड जीते थे.  मुस्तफाबाद से चुने गए दोनों कांग्रेसी पार्षद अपनी छवि के बल पर जीते हैं. वहीं, अली मेहंदी दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष रहे हैं. उनके साथ दो कांग्रेस पार्षद सबिला बेगम (मुस्तफाबाद) और नाजिया खातून (बृजपुरी) ने आम आदमी पार्टी की सदस्‍यता ली है.

Tags: Aam aadmi party, Delhi MCD Election 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें