लाइव टीवी

दिल्ली: पुल प्रह्लादपुर इलाके में एनकाउंटर, पुलिस ने मार गिराए दो बदमाश
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 17, 2020, 2:01 PM IST
दिल्ली: पुल प्रह्लादपुर इलाके में एनकाउंटर, पुलिस ने मार गिराए दो बदमाश
दिल्‍ली पुलिस ने एनकाउंटर में दो बदमाश ढेर कर दिए. (ANI)

दिल्‍ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell) की टीम की बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई थी. इस एनकाउंटर में दोनों क्रिमिनल्‍स की मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2020, 2:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर इलाके (Prahladpur Area) में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हो गई. यह मुठभेड़ सोमवार सुबह पांच बजे हुई. स्पेशल सेल की टीम ने इसमें दो बदमाशों को मार गिराया है. यह इलाका तुगलकाबाद के समीप स्थित है.

कई केस थे दर्ज
एनकाउंटर में मारे गए दोनों बदमाशों की पहचार राजा कुरैशी और रमेश बहादुर के तौर पर की गई है. दिल्‍ली पुलिस और दोनों क्रिमिनल्‍स के बीच सोमवार सुबह पांच बजे मुठभेड़ हुई, जिसमें दोनों घायल हो गए थे. उन्‍हें पास के अस्‍पताल में ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि दोनों पर कई मुकदमें दर्ज थे. जानकारी के मुताबिक, राजा कुरैशी ने लोनी में अपने एक दोस्‍त की भी हत्‍या कर दी थी.



दरअसल, दोनों बदमाशों ने कुछ दिन पहले ही करावल नगर इलाके में दिल्ली पुलिस की टीम पर गोलियां चलाकर जानलेवा हमला किया था. इन बदमाशों पर हत्या का मामला भी दर्ज है, जिसके बाद से स्पेशल सेल की टीम इनकी तलाश कर रही थी. जब चला कि बदमाश प्रह्लादपुर इलाके में हैं तो पुलिस ने उनकी घेराबंदी की. उसी दौरान ये मुठभेड़ हुई और दोनों ही बदमाश मारे गये.

पुलिस की इस टीम ने दिया एनकाउंटर को अंजाम
बता दें, इस एंकाउंटर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर सुनील, इंस्पेक्टर विनोद वडोला, SI यशपाल भाटी और SI सुन्दर गौतम की टीम ने अंजाम दिया.

पूर्वी दिल्‍ली में भी हुआ था एनकाउंटर
इससे पहले पूर्वी दिल्‍ली के शकरपुर इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई थी. मुठभेड़ के बाद एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया था. मोटरसाइकिल सवार दो बदमाश किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में शकरपुर पहुंचे थे. जब उन्‍हें जांच के लिए ने रोका गया था तो बदमाश बाइक छोड़ कर भागने लगे थे. एक बदमाश ने गोली चला दी थी, जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई थी. एनकाउंटर के बाद दिल्‍ली पुलिस ने दोनों क्रिमिनल्‍स को गिरफ्तार कर लिया था. मुठभेड़ की यह घटना दिसंबर के महीने में हुई थी.

अक्षरधाम मंदिर के पास भी हुई थी मुठभेड़
अक्षरधाम मंदिर के पास भी दिल्‍ली पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है. सफेद रंग की कार में सवार करीब चार बदमाशों ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी. हालांकि, इस एनकाउंटर में बदमाश पुलिस को चकमा देकर गीता कॉलोनी की ओर भाग गए थे.

ये भी पढ़ें: निर्भया केस: दोषियों की फांसी पर आज होगी सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 7:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर