दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के बदरपुर इलाके में सेप्टिक टैंक में गिरने पर दो लोगों की मौत

एक वरिष्ठ पुलिस अधकारी ने बताया कि हालांकि, लोग मनोज को टैंक से बाहर निकालने में सफल रहे और उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है.  (सांकेतिक फोटो)
एक वरिष्ठ पुलिस अधकारी ने बताया कि हालांकि, लोग मनोज को टैंक से बाहर निकालने में सफल रहे और उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस ने बताया कि देवेंदर और मनोज (Devender And Manoj ) सेप्टिक टैंक की सफाई करने के गये थे, तभी वे फिसल कर उसमें गिर गये.

  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण-पूर्वी दिल्ली (South-East Delhi) के बदरपुर (Badarpur) इलाके में एक भवन के ‘सेप्टिक टैंक’ (Septic Tank) में गिरने पर दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि देवेंदर और मनोज (Devender And Manoj ) सेप्टिक टैंक की सफाई करने के गये थे, तभी वे फिसल कर उसमें गिर गये. वहीं, टैंक में उन्हें बचाने के लिये उतरा सतीश चावला नाम का व्यक्ति भी उसके अंदर गिर गया. पुलिस ने बताया कि दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के मोलादबंद इलाका निवासी देवेंदर (40) और चार मंजिला भवन के मालिक चावला (60) की इस दुर्घटना में मौत हो गई.

एक वरिष्ठ पुलिस अधकारी ने बताया कि हालांकि, लोग मनोज को टैंक से बाहर निकालने में सफल रहे और उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्वी) आरपी मीणा ने बताया कि मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने देवेंदर और चावला को टैंक से बाहर निकाला. दोनों को अपोलो अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. अधिकारी ने बताया कि मनोज सेप्टिक टैंक की सफाई कार्य का ठेकेदार है. पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में एक मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है.

दो साल का मासूम सेफ्टी टैंक में गिर गया था
बता दें कि पिछले साल गाजियाबाद (Ghaziabad) में एक दो साल का मासूम सेफ्टी टैंक  में गिर गया था, जिससे मासूम की मौत हो गई थी. घटना के बाद आनन-फानन में बच्चे को परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे थे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. घटना विजयनगर थाना क्षेत्र की थी. घटना की सूचना पर विजयनगर कोतवाल श्यामवीर सिंह व सिटी मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की थी.
अरमान की मौत हो गई थी


जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद के मुल्ला कॉलोनी में प्लॉट में खुले पड़े सेफ्टी टैंक में गिरकर दो साल के मासूम अरमान की मौत हो गई थी. परिजनों का आरोप था कि प्लाट मालिक की लापरवारी के चलते ये हादसा हुआ है. परिजनों के मुताबिक, इससे पहले भी दो बकरियां की मौत भी सेफ्टी टैंक में गिरने से चुकी है.

.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज