Home /News /delhi-ncr /

Corona Update: दिल्ली में 125 नये मामले आए सामने, 3439 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

Corona Update: दिल्ली में 125 नये मामले आए सामने, 3439 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

दिल्ली में बुधवार को 125 नये मामले आए सामने (कॉन्सेप्ट इमेज)

दिल्ली में बुधवार को 125 नये मामले आए सामने (कॉन्सेप्ट इमेज)

दिल्ली सरकार ने बताया कि बुधवार को कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. मंगलवार को बढ़कर इनकी संख्या 100 तक पहुंच गई थी.

    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जबकि दिल्ली में बुधवार को अब 125 नये मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यह आंकड़ा 3439 तक पहुंच गया है. यह जानकारी दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने दी.

    यही नहीं, दिल्‍ली में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों की संख्या अब 56 हो गई है. आपको बता दें कि मंगलवार तक संक्रमण के मामलों की संख्या 3,314 थी.



    वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली सरकार ने बताया कि बुधवार को कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. मंगलवार को बढ़कर इनकी संख्या 100 तक पहुंच गई थी.



    लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिये MHA का फैसला
    कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में फंसे प्रवासी मजदूर, पर्यटक, छात्रों और अन्‍य लोगों को लेकर गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है. गृह मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी नई गाइडलाइन के अनुसार ये लोग कुछ शर्तों के साथ अब अपने घर लौट सकेंगे. गृह मंत्रालय की ओर से जारी नई गाइडलाइन के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा प्रवासियों के संबंध में आज (बुधवार) आदेश पारित किया गया. इस संबंध में हम अन्य राज्य सरकारों से बात कर रहे हैं. सभी प्लानिंग कर के आपको एक दो दिन में सूचित करेंगे. तब तक आप घर पर ही रहें और लॉकडाउन का पालन करें.'

    देश में 31 हजार 332 हुए मामले
    उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, कोरोना मरीजों की संख्या 31 हजार 332 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 1674 नए मामले सामने आए और 73 लोगों की जान गई है. अबतक कुल 1007 की मौत हो चुकी है. वहीं 7 हजार से ज्यादा मरीजों का सफल इलाज हुआ है. महाराष्ट्र में बीमारों की संख्या 9 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है तो वहीं गुजरात में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 4 हजार के करीब है.

    ये भी पढ़ें: COVID-19: लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए MHA ने जारी की गाइडलाइंस, CM केजरीवाल ने कही ये बात

    Tags: Coronavirus in India, COVID 19, Delhi, Delhi news, Lockdown, Quarantine

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर