Corona Vaccination: गाजियाबाद में दो सेंटरों पर सिर्फ महिलाओं को लगेगी कोरोना की वैक्‍सीन

दोनों सेंटर सोमवार से शुरू हो गए. सांकेतिक फोटो

दोनों सेंटर सोमवार से शुरू हो गए. सांकेतिक फोटो

Ghaziabad Corona Vaccination Drive: गाजियाबाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने जिले में दो वैक्‍सीनेशन सेंटर सिर्फ महिलाओं को डेडीकेट किए हैं, जहां महिलाएं स्‍लॉट लेकर वैक्‍सीन लगवा सकती हैं.

  • Share this:

गाजियाबाद. गाजियाबाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने दो नए वैक्‍सीन सेंटर महिलाओं के लिए डेडीकेट कर दिए हैं. ये सेंटर सोमवार से शुरू हो गए हैं. यहां सिर्फ महिलाओं को वैक्‍सीन लगेगी. महिलाएं इन सेंटरों पर स्‍लॉट बुककर वैक्‍सीन लगवा सकती हैं. इसके साथ ही, सरकारी कार्यालयों में डिमांड के अनुसार वैक्‍सीनेशन सेंटर लगाए जा रहे हैं.

जिले के वैक्‍सीनेशन सेंटर प्रभारी डा. नीरज अग्रवाल ने बताया कि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग का प्रयास है कि 18+ और 44+ को अधिक से अधिक वैक्‍सीन लगाई जा सके. इसके लिए वैक्‍सीनेशन सेंटर बढ़ाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में सोमवार से दो वैक्‍सीनेशन सेंटर सिर्फ महिलाओं के लिए डेडीकेट कर दिए गए हैं. इनमें एक महिला अस्‍पताल है और दूसरा आईटीएस मुरादनगर है. इन दोनों सेंटरों पर महिलाओं के लिए स्‍लॉट बुक होंगे. सोमवार से इन दोनों सेंटरों के लिए स्‍लॉट भी बुक होने शुरू हो गए हैं. यह निर्णय महिलाओं को राहत देने के लिए किया गया है.

Youtube Video

डा. नीरज अग्रवाल ने बताया कि इसके अलावा कुछ सरकारी वर्कप्‍लेस में भी वैक्‍सीन सेंटर बनाने का निर्णय किया गया है ताकि कर्मचारी काम के दौरान ही वैक्‍सीन लगवा सकें. ऑर्डिनेंस फैक्‍टरी मुरादनगर में सेंटर बनाया गया है. इसके अलावा परिवहन विभाग की ओर से एक बार फिर वैक्‍सीन सेंटर अपने कार्यालय में बनाने की डिमांड आई है. यहां पर मंगलवार को वैक्‍सीन सेंटर बनाया जाएगा. इसके साथ ही सीडीओ कार्यालय में भी एक दिन के लिए सेंटर बनाया गया है. उन्‍होंने बताया कि अभी रोजाना 10000 वैक्‍सीन लगाने का लक्ष्‍य रखा गया है. जैसे-जैसे वैक्‍सीन की सप्‍लाई बढ़ती जाएगी, वैसे-वैसे जिले में अधिक मात्रा में वैक्‍सीन लगाई जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज