COVID-19: RML हॉस्पिटल के दो डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19: RML हॉस्पिटल के दो डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती
कोरोना से निपटने के लिए डॉक्टर्स दिन-रात खुद को जोखिम में डाल कर मेहनत कर रहे हैं (कॉन्सेप्ट इमेज)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब 48 'रेड जोन' हैं. रेड जोन घोषित करने के मापदंड को अब और कठोर बना दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. विश्वव्यापी महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) से जहां पूरा देश इस समय जूझ रहा है, तो वहीं डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ अपनी जान की परवाह किये बगैर लोगों की दिन रात सेवा कर रहे हैं. लेकिन कई ऐसे भी मामले सामने आ रहे हैं जहां डॉक्टर भी इससे अछूते नहीं रह रहे हैं. ऐसा ही वाक्या दिल्ली के आरएमएल (RML) हॉस्पिटल में भी हुआ. यहां मंगलवार को दो डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गये. फिलहाल दोनों को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह जानकारी आरएमएल अस्पताल के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दी. आपको बता दें कि अब तक दिल्‍ली में 150 डॉक्‍टर और सपोर्ट स्‍टाफ के लोग सेल्फ क्‍वारंटाइन में चले गए हैं.

वायरस के बढ़ते संक्रमण पर जताई चिंता
मीडिया के साथ बातचीत के दौरान सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में इस बीमारी के बढ़ते संक्रमण के पीछे की वजह बताई. उन्होंने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है. इसलिए पिछले दो महीनों के दौरान देश के अन्य शहरों के मुकाबले दिल्ली में ज्यादा बाहरी लोग आए हैं. इसी बीच मरकज का मामला भी हुआ, इन सब कारणों से दिल्ली पर ज्यादा बोझ पड़ा है. लेकिन हम सब लोग मिलकर इस हालात से मुकाबला कर लेंगे, ऐसा हमारा विश्वास है





48 रेड जोन घोषित
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब 48 'रेड जोन' हैं. रेड जोन घोषित करने के मापदंड को अब और कठोर बना दिया है. पहले जिस क्षेत्र में 10 या अधिक कोविड-19 के मामले सामने आते थे. अब यदि किसी क्षेत्र में कोरोना वायरस के 3 मामले सामने आते हैं, तो उसे 'रेड जोन' घोषित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: राजधानी दिल्ली में इतनी तेजी से क्यों बढ़ रहे हैं COVID-19 के मामले, जानिए पूरी कहानी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज