लाइव टीवी

COVID 19: दिल्ली में सरकारी अस्पताल के 2 नर्सिंग स्टाफ मिले पॉजिटिव, यहीं एक डॉक्टर को भी हुआ था कोरोना
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 3, 2020, 8:59 AM IST
COVID 19: दिल्ली में सरकारी अस्पताल के 2 नर्सिंग स्टाफ मिले पॉजिटिव, यहीं एक डॉक्टर को भी हुआ था कोरोना
चंडीगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 18

दोनों को ही क्वारेंटाइन कर दिया गया है और इनका इलाज जारी है. इनके संपर्क में आए लोगों की सूची बनाई जा रही है और जांच की जा रही है.

  • Share this:
 

नई दिल्ली. दिल्ली में लगातार कोरोना (Corona) के मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. अब खबर है कि एक सरकारी अस्पताल के दो नर्सिंग स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जानकारी के अनुसार दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के इन दो नर्सिंग स्टाफ की रिपोर्ट पॉजि‌टिव आई है. दोनों को ही क्वारेंटाइन कर दिया गया है और इनका इलाज जारी है. इससे दो दिन पहले ही इसी अस्पताल के एक डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी. अब इन नर्सिंग स्टाफ के संपर्क में आए लोगों की सूची बनाई जा रही है और जांच की जा रही है.

डॉक्टर के संपर्क में आए लोगों का हुआ टेस्ट
इससे पहले इसी अस्पताल के एक चिकित्सक के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों की भी जांच की गई थी. बताया जा रहा है कि डॉक्टर के संपर्क में आए 19 लोगों की जांच की गई है. हालांकि अभी तक उनकी रिपोर्ट क्‍या आई है इस संबंध में जानकारी नहीं दी गई है.



दिल्ली में 293 कोरोना पॉजिटिव


वहीं जानकारी के अनुसार दिल्ली में गुरुवार तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 293 हो गई है. इनमें से 182 मरीज मरकज निजामुद्दीन से संबंध रखते हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि निजामुद्दीन मरकज से 2046 लोगों को बाहर निकाला गया था. इनमें से 1810 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है, जबकि 536 लोग दिल्ली के कई हॉस्पिटलों में भर्ती हैं. सीएम ने जानकारी दी कि इन सारे लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच जारी है. सीएम का मानना है कि जांच के बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ सकती है.

एम्स और मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर भी मिले थे कोरोना पॉजिटिव
इससे पहले दिल्ली में एम्स का एक और मोहल्ला क्लीनिक के दो डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे. एम्स के रेजिडेंट डॉक्‍टर के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उन्हें अस्पताल के ही प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था. वहीं उनके परिवार के सदस्यों की भी जांच की गई थी.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली AIIMS का डॉक्टर निकला कोरोना पॉजिटिव, परिवार की भी चल रही जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 8:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading