दिल्ली में कश्मीर के 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, राष्ट्रीय राजधानी को दहलाने की रच रहे थे साजिश

कहा जा रहा है कि ये दोनों राष्ट्रीय राजधानी में किसी बड़े आतंकी हमले को अंजान देने की तैयारी में थे. ( सांकेतिक फोटो)
कहा जा रहा है कि ये दोनों राष्ट्रीय राजधानी में किसी बड़े आतंकी हमले को अंजान देने की तैयारी में थे. ( सांकेतिक फोटो)

गिरफ्तार आतंकियों की पहचान अब्दुल लतीफ और अशरफ खटाना के रूप में की गई है. दोनों कश्मीर के बारामूला और कुपवाड़ा (Baramulla And Kupwara) जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 10:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. स्पेशल सेल ने इन दोनों आतंकियों को सोमवार की रात को गिरफ्तार किया. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. कहा जा रहा है कि ये दोनों राष्ट्रीय राजधानी में किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में थे. गिरफ्तार आतंकियों की पहचान अब्दुल लतीफ और अशरफ खटाना के रूप में की गई है. दोनों कश्मीर के बारामूला और कुपवाड़ा जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, गुप्त सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने इन दोनों संदिग्‍धर कश्‍मीरी आतंकियो को सराय कालेखां के नजदीक बने मिलेनियम पार्क के पास से गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने इनके पास से 2 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है.

धौलाकुआं इलाके में मुठभेड़ के बाद आतंकी गिरफ्तार
बता दें कि इससे पहले बीते अगस्त महीने में राजधानी दिल्ली के धौलाकुआं इलाके में मुठभेड़ (Encounter) में एक संदिग्ध आतंकी पकड़ा गया था. उसकी पहचान अबू युसूफ के तौर पर की गई थी. उसका संबंध आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने धौलाकुआं से करोल बाग को जोड़ने वाली रिज रोड के पास एनकाउंटर के बाद इस आतंकी को गिरफ्तार किया था. इसके पास से दो IED और एक पिस्तौल बरामद हुआ था.
इस्लामिक स्टेट से कनेक्‍शन


दिल्ली पुलिस ने बताया कि आईएसआईएस आतंकी एक बाइक पर सवार था. इस आतंकी के पास 15 किलो विस्फोटक था. हालांकि पुलिस का कहना था कि उसके पास से प्रेशर कुकर से बना आईईडी बरामद हुआ है. दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि एक आतंकी राजधानी में दहशत फैलाने के इरादे से घुसा है. सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने धौलाकुआं के पास संदिग्ध को पकड़ने की कोशिश की तो उसने फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से चली फायरिंग के बाद आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया था. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह के मुताबिक पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी इस्लामिक स्टेट से जुड़ा हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज