प्रगति मैदान की 3.7 एकड़ जमीन पर बनेगा 5 स्टार होटल, कैबिनेट ने दी मंजूरी
Delhi-Ncr News in Hindi

प्रगति मैदान की 3.7 एकड़ जमीन पर बनेगा 5 स्टार होटल, कैबिनेट ने दी मंजूरी
केंद्र सरकार ने दिल्ली के प्रगति मैदान के कुछ हिस्सों में एक पांच सितारा होटल बनाने का रास्ता साफ कर दिया है.(फाइल फोटो)

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि प्रगति मैदान (Pragati Maidan) के 3.7 एकड़ जमीन पर आईटीपीओ (ITPO) अंतर्राष्ट्रीय एग्जिबिशन और कन्वेन्शन सेंटर बनाने के एक मेगा प्रोजेक्ट पर काम करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 3:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने दिल्ली के प्रगति मैदान (Pragati Maidan) पर एक 5 स्टार होटल (5-Star Hotel) बनाने का रास्ता साफ कर दिया है. केंद्रीय कैबिनेट (Cabinet) की बुधवार को हुई बैठक में प्रगति मैदान की 3.7 एकड़ जमीन 99 साल की लीज पर देने की मंजूरी मिल गई. इस जमीन पर इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन (ITPO) एक पांच सितारा होटल बनाएगी. बता दें कि प्रगति मैदान के प्रबंधन का काम इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन (ITPO) देखता है. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि आईटीपीओ उस जगह पर अंतर्राष्ट्रीय एग्जिबिशन और कन्वेन्शन सेंटर बनाने के एक मेगा प्रोजेक्ट पर काम करेगा.

बता दें कि बुधवार को संसद भवन में मोदी कैबिनेट की बैठक में कई फैसले लिए गए. कैबिनेट बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कैबिनेट में लिए गए कई फैसले की जानकारी दी. कई बिलों की मंजूरी के बाद कैबिनेट ने प्रगति मैदान में भूमि विमुद्रीकरण की भी मंजूरी दी. कैबिनेट ने इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन को प्रगति मैदान में 3.7 एकड़ जमीन को 99 साल की लीज पर दिया है.

दिल्ली ट्रेड फेयर
इस जमीन पर इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन एक पांच सितारा होटल बनाएगी.




आईटीपीओ प्रगति मैदान की 3.7 एकड़ जमीन 99 साल की लीज पर देने के लिए ट्रांसफर करेगा. इंडियन टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (ITDC) और इंडियन रेलवे केटरिंग और टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) इस पांच सितारा होटल के डेवलपमेंट और ऑपरेशन की निगरानी करेगा.

ये भी पढ़ें: आखिर क्या कारण है कि राज्‍य खर्च नहीं कर पा रहे निर्भया फंड की राशि
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज