Home /News /delhi-ncr /

COVID-19: दिल्‍ली में कोरोना का कहर जारी, अब तक 33 डॉक्‍टर समेत 4 फीसदी से अधिक स्टाफ प्रभावित

COVID-19: दिल्‍ली में कोरोना का कहर जारी, अब तक 33 डॉक्‍टर समेत 4 फीसदी से अधिक स्टाफ प्रभावित

कोरोना के संक्रमण काल में भी उन्होंने अपने साथियों के लिए यह कविता समर्पित की है. (कॉन्सेप्ट इमेज)

कोरोना के संक्रमण काल में भी उन्होंने अपने साथियों के लिए यह कविता समर्पित की है. (कॉन्सेप्ट इमेज)

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन के मुताबिक दिल्‍ली (Delhi) में चार फीसदी से अधिक डॉक्‍टर, नर्स, फील्‍ड वर्कर आदि इससे प्रभावित हो चुके हैं.

    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. इस महामारी की चपेट में ना सिर्फ आम जनता आ रही है बल्कि कोरोना वॉरियर्स (डॉक्‍टर, नर्स  आदि) भी इससे बच नहीं पा रहे हैं. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन के मुताबिक दिल्‍ली में चार फीसदी से अधिक डॉक्‍टर, नर्स, फील्‍ड वर्कर आदि इससे प्रभावित हो चुके हैं. इसके अलावा दिल्‍ली में हॉटस्‍पॉट की संख्‍या 100 है.

    डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, 'दिल्ली (Delhi) में 4.11 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मी (13 पैरामेडिक्स, 26 नर्स, 24 फील्ड वर्कर्स, 33 डॉक्टर) कोरोना (COVID-19) से प्रभावित हैं, जो कि बेहद चिंताजनक है. वर्तमान में दिल्ली में लगभग 100 हॉटस्पॉट हैं, जबकि ये संख्या कम होनी चाहिए.'





    क्यों नहीं है स्थिति नियंत्रण में
    समस्या के संभावित कारणों का जिक्र करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि संक्रमण पाए जाने वाले इलाकों में कम क्षेत्रफल को सील किया जा रहा है. रेड स्पॉट घोषित जिलों का पड़ोसी जिलों से संपर्क बरकरार रहना और घनी आबादी वाले क्षेत्रों में लॉकडाउन का ठीक से पालन नहीं होने के कारण स्थिति नियंत्रण में नहीं आ पा रही है. उन्होंने हालांकि इसमें तबलीगी जमात की घटना को भी प्रमुख वजह बताते हुए कहा कि इस घटना के बाद अब तक हालात को काबू किया जाना चाहिए था. उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने शीर्ष अधिकारियों को दिल्ली की स्थिति पर विशेष ध्यान देने और दिल्ली स्थित एम्स को इस दिशा में दिल्ली प्रशासन को अपनी विशेषज्ञता का लाभ पहुंचाने को कहा गया है.

    1084 मरीज तबलीगी जमात के
    डॉ. हर्षवर्धन ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से भी केंद्र और राज्य सरकार के बीच बेहतर तालमेल कायम करने में उनके लंबे प्रशासकीय अनुभव से मदद करने का अनुरोध किया. बैठक में एक अधिकारी ने दिल्ली में संक्रमण की स्थिति को प्रस्तुत करते हुए बताया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण मरीजों की मृत्यु दर अन्य राज्यों से काफी कम 1.7 प्रतिशत जरूर है लेकिन संक्रमित मरीजों की संख्या 3,108 हो गयी है. इनमें 1084 मरीजों का संबंध तबलीगी जमात की घटना से है. उन्होंने बताया कि सिर्फ पश्चिमी दिल्ली को छोड़ दें तो लगभग सभी इलाके रेड जोन या ऑरेंज जोन में शामिल हैं. इनमें मध्य क्षेत्र, दक्षिणी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली में कोरोना संक्रमण का असर सर्वाधिक है.

    ये भी पढ़ें:- COVID 19: दिल्ली में कम नहीं हो रहे Corona मामले, अब कमेटी ने कहा- इस तारीख तक बढ़े Lockdown

    Tags: Coronavirus in India, COVID 19, Delhi news, Doctor, Hospital, Quarantine

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर