COVID-19: दिल्ली में अब तक 38 की मौत, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने अनिल बैजल-सत्येंद्र जैन के साथ की बैठक

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने कहा कि कोई भी अस्‍पताल गैर कोरोना मरीजों के इलाज से इनकार नहीं कर सकता.
केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने कहा कि कोई भी अस्‍पताल गैर कोरोना मरीजों के इलाज से इनकार नहीं कर सकता.

दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) से 38 लोगों की मौत हो चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Harshvardhan) ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal), स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) और वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए दिल्ली में कोरोना से उत्पन्न संकट को लेकर शुक्रवार को बैठक की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2020, 7:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश और दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. इस जानलेवा वायरस से शुक्रवार सुबह तक दुनियाभर में एक लाख 45 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोविड-19 (COVID-19) का प्रकोप जारी है.

आपको बता दें कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) से 38 लोगों की मौत हो चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन  (Harshvardhan) ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal), स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) और वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए दिल्ली में कोरोना से उत्पन्न संकट को लेकर शुक्रवार को बैठक की.
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आगे कहा कि, ‘हमें ऐसी शिकायतें मिल रही थीं कि आपातकालीन स्थिति वाले रोगियों को कुछ अस्पतालों में उपचार से वंचित कर दिया गया. बैठक में, मैंने चिकित्सा अधीक्षकों से कहा कि यह सुनिश्चित करें कि पुरानी बीमारी वाले गैर कोविड-19 रोगियों को उपचार से वंचित न किया जाए.’

देश में कोरोना संक्रमण के 13387 मामले, अब तक 437 लोगों की मौत
उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है. शुक्रवार को गृह मंत्रालय, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय और आईसीएमआर ने कोविड 19 के हालात पर संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इसमें स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के ज्‍वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने जानकारी दी कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 13,387 हो गए हैं. इससे देश में अब तक 437 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में 23 लोगों की मौत हुई है. 24 घंटे में देश में 1007 केस सामने आए हैं.



लव अग्रवाल ने बताया देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की बढ़ोतरी में 40 फीसदी की कमी आई है. देश में 15 मार्च से 31 मार्च तक कोरोना संक्रमण में औसत बढ़ोतरी 2.1 थी. जबकि 1 अप्रैल के बाद से यह 1.2 है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा हमारी कोशिश तेजी से काम करने की है. हम कोरोना मरीजों का इलाज प्‍लाज्‍मा तकनीक से भी करने पर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें - 

केजरीवाल बताएं, क्या COVID-19 दिल्ली में तीसरे चरण में पहुंच रहा है: कांग्रेस

COVID-19: पॉजिटिव के संपर्क में आए TI समेत 26 दिल्ली पुलिसकर्मी क्वारंटाइन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज