लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव: 'गोली मारो...' नारे पर घिरे अनुराग ठाकुर, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 28, 2020, 5:22 PM IST
दिल्ली चुनाव: 'गोली मारो...' नारे पर घिरे अनुराग ठाकुर, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट
दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में एक रैली के दौरान विवादित नारे लगवाकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) मुसीबत में घिर गए हैं.

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में एक रैली के दौरान विवादित नारे लगवाकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) मुसीबत में घिर गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 5:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में सोमवार को एक रैली के दौरान विवादित नारे लगवाकर हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) मुसीबत में घिर गए हैं. दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय ने उनके विवादित नारे लगवाने का संज्ञान लिया है.

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की
दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने उत्तर पश्चिम जिले के चुनाव अधिकारी से रैली में अनुराग ठाकुर के विवादित नारे लगवाने की रिपोर्ट मांगी है. भारतीय जनता पार्टी के सांसद के बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई और इस मामले में चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की.

बीजेपी प्रत्याशी मनीष चौधरी के पक्ष में आयोजित की गई थी रैली
अनुराग ठाकुर ने रिठाला विधानसभा में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कथित रूप से नारा लगाया कि- 'देश के गद्दारों को.. तो रैली में शामिल लोगों ने बोला कि 'गोली मारो .... को.' अनुराग ठाकुर रिठाला विधानसभा में बीजेपी प्रत्याशी मनीष चौधरी के पक्ष में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली में शामिल हुए थे.

8 फरवरी को वोटिंग, 11 फरवरी को काउंटिंग
आपको जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में आठ फरवरी को चुनाव होगा और परिणाम 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे. दिल्ली में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है.

रैली में उठा शाहीन बाग का मुद्दा
इससे पहले चुनाव प्रचार में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला तेज करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को आम आदमी पार्टी के प्रमुख को दिल्ली के शाहीन बाग जाने की चुनौती दी, ताकि विधानसभा चुनाव में लोग यह फैसला कर सकें कि उन्हें किसे वोट देना है.

शाह ने उत्तर पश्चिम दिल्ली के रिठाला में एक चुनावी सभा में कहा था कि केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी राम मंदिर के निर्माण और अनुच्छेद 370 निरस्त किए जाने के खिलाफ थे और उन्हें देश की छवि एवं सैनिकों की कोई परवाह नहीं थी. उन्होंने कहा कि विपक्ष को डर है कि वे उनके वोट बैंक को बिगाड़ देंगे. उन्होंने सवाल किया कि क्या आप उनके वोट बैंक हैं? उनका वोट बैंक कहां है? इस पर भीड़ ने जवाब दिया, ‘शाहीनबाग.’



ये भी पढ़ें - 

निर्भया कांड: दोषी पवन को लगा झटका, कोर्ट ने खारिज की पिता की याचिका

निर्भया के दोषी मुकेश की याचिका पर बोले CJI- इससे जरूरी कुछ नहीं हो सकता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 7:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर