जानवरों और पक्षियों को पानी के लिए गाजियाबाद प्रशासन की अनूठी पहल जानें

मुफ्त में पानी के बर्तन उपलब्‍ध कराए जा रहे हैं

मुफ्त में पानी के बर्तन उपलब्‍ध कराए जा रहे हैं

गाजियाबाद प्रशासन द्वारा नगर निगम/ग्राम पंचायतों के सहयोग से विभिन्न स्थानों पर पानी के विभिन्न आकार/प्रकार के बर्तन रखवाकर उनमें पानी उपलब्‍ध कराने की एक पहल की गई है.

  • Share this:

गाजियाबाद. गाजियाबाद प्रशासन ने जानवरों और पक्षियों के लिए अनूठी पहल शुरू की है. इनके लिए  मुफ्त में पानी पीने के विभिन्‍न आकार के बर्तन उपलब्‍ध कराए जा रहे हैं. प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि लोग पानी के बर्तन ले जाएं और जगह-जगह रखें, जिससे जानवर और पक्षियों को साफ पानी मिल सके. साथ ही tweet भी करें, जिससे ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग प्रेरित हों.

स्वच्छ जल की अनुपलब्धता के कारण पशु पक्षी पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं. ऐसी स्थिति में उन्हें नालियों में बह रहे गंदे पानी से अपनी प्यास बुझानी पड़ती है. ऐसे पशु-पक्षियों को स्वच्छ पानी उपलब्ध हो सके,  इसके लिए जिला प्रशासन गाजियाबाद द्वारा नगर निगम/ग्राम पंचायतों के सहयोग से विभिन्न स्थानों पर पानी के विभिन्न आकार/प्रकार के बर्तन रखवाकर उनमें पानी  उपलब्धता सुनिश्चित करने की एक पहल की गई है.

ये भी पढ़े: Ghaziabad में डीएम ने कार्यभार संभालते ही केबिन में लगवाया कंप्‍यूटर, जानें क्‍यों?

इसके तहत  कोई भी व्यक्ति जो पशु पक्षियों को स्वच्छ पानी पिलाने के लिए बर्तन  को  निःशुल्क विकास भवन से किसी भी कार्यालय दिवस में प्राप्त कर सकता है. उसको मात्र इतनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना है कि इस कटोरे में वह प्रतिदिन हर समय स्वच्छ जल की उपलब्धता सुनिश्चित करे. जिससे कि कोई भी पशु -पक्षी वहां से गुजरे तो वह पानी पी सके. जो व्यक्ति इस बर्तन ले जाना चाहे, उससे  प्रशासन  ने अपील  की है  कि इसको रखने के स्थान की लोकेशन @chief Ghaziabad और @CVO ghaziabad पर tweet भी करें, जिससे अन्य लोग भी प्रेरित होकर के ऐसे बर्तन प्राप्त कर सकें whatsapp नंबर  9897683298 पर भी फ़ोटोज़ शेयर कर लोगों  को प्रेरित अवश्य करें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज