BSF जवान के बेटे की अनोखी पहल, तबला बजाने के हुनर की हो रही है तारीफ

बीएसएफ जवान के बेटे सर्वेश का वीडियो वायरल हो रहा है.

बीएसएफ जवान के बेटे सर्वेश का वीडियो वायरल हो रहा है.

इस कोरोनाकाल के दौरान दुनियाभर में लोग परेशान हैं, लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी उन छोटे बच्चों को हो रही है जो न तो स्कूल जा पा रहे हैं और न ही खेल के मैदान में.

  • Share this:

नई दिल्ली. अगर आपके अंदर सकारात्मक सोच है तो आप जिंदगी के विपरीत परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय पा सकते हैं. इस कोरोनाकाल के दौरान दुनियाभर में लोग परेशान हैं, लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी उन छोटे बच्चों को हो रही है जो न तो स्कूल जा पा रहे हैं और न ही खेल के मैदान में. ऐसे में उनका मन कैसे लगे ये बेहद मुश्किल भरा विषय होता है, बच्चों के लिए भी और उसके माता- पिता के लिए भी. BSF में सिपाही पद पर कार्यरत संजय अक्सर ड्यूटी पर तैनात होते हैं. उनके बेटे सर्वेश ने एक अनोखी पहल की है.

लॉक डाउन और कोरोना (Corona )  जैसे महामारी के दौरान कैसे अपने आप को घर में रखकर व्यस्त रखें और कैसे इस आपदा को एक बेहतर अवसर को तैयार करें इस सकारात्मक सोच वाले बच्चा सर्वेश से सीखा जा सकता है, जो इस कोरोनकाल के दौरान तबला बजाना सीखा और अब बेहतर तरीके से संगीत का आनंद भी ले रहा है और अपने आप को सकारात्मक सोच के साथ और मजबूत कर रहा है. बीएसएफ मुख्यालय के सोशल मीडिया द्वारा उसके वीडियो को साझा किया गया है.

लोग पसंद कर रहे हैं हुनर

ये वीडियो उन छोटे बच्चों के लिए सबक और प्रेरणादायक भी है, जिससे ये सीखा जा सकता है कि कैसे घर में रहकर पढ़ाई मौज-मस्ती के साथ आप अपने अंदर के हुनर को पहचानें और उसे और बेहतर तरीके से अंजाम तक पहुंचा दें. इससे उन छोटे मासूम बच्चों के भविष्य में भी काफी फायदेमंद साबित हो सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज