Unlock1.0: सीएम केजरीवाल का ऐलान- एक हफ्ते तक सील रहेंगे बॉर्डर, दिल्‍ली में खुलेंगी सभी दुकानें
Delhi-Ncr News in Hindi

Unlock1.0: सीएम केजरीवाल का ऐलान- एक हफ्ते तक सील रहेंगे बॉर्डर, दिल्‍ली में खुलेंगी सभी दुकानें
केजरीवाल ने कहा कि लिहाजा अब सभी दुकानें खोली जा सकती हैं.

Unlock1.0: सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने कहा कि उनकी सरकार ने दिल्‍ली में दुकानों के लिए ऑड-ईवन फॉर्मूला अपनाया था, लेकिन केंद्र सरकार ने इस तरह के किसी नियम का उल्‍लेख नहीं किया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. अनलॉक (Unlock) के पहले चरण के पहले दिन दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने देश की राजधानी में दुकानों को खोलने को लेकर महत्‍वपूर्ण घोषणा की है. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में अब सभी दुकानें खुल सकती हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार ने दिल्‍ली में दुकानों के लिए ऑड-ईवन फॉर्मूला (Odd-Even Formula) अपनाया था, लेकिन केंद्र सरकार ने इस तरह के किसी नियम का उल्‍लेख नहीं किया. लिहाजा अब सभी दुकानें खोली जा सकती हैं. सीमा सील करने को लेकर केजरीवाल ने आमलोगों से शुक्रवार तक सुझाव मांगे हैं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अभी तक जितनी दुकानें खुली हैं, वो आगे भी खुली रहेंगी. खास बात यह है कि अनलॉक 1.0 में सैलून भी खोले जाएंगे. वहीं, ऑटो और ई-रिक्शा में सीटों के मुताबिक सवारी बैठ सकेंगे. साथ ही फोर व्हीलर और टू व्हीलर पर सीट के मुताबिक ही सवारी बैठेगी. केजरीवाल ने कहा कि अब मार्केट में सभी दुकान खुलेंगी. साथ ही अब सारी इंडस्ट्री भी खोले जा सकेंगे. जबकि दिल्ली में रात को 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा.

मंगलवार को APP लाॉन्च करेंगे
सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि मंगलवार को APP लॉन्च करेंगे, जिसमें हॉस्पिटल की जानकारी होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि बॉर्डर खोलने के लिए सुझाव भेजें. इसके लिए शुक्रवार 5 बजे तक सुझाव का समय दिया गया है.



दिल्ली में पर्याप्‍त बेड


आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अंदर रोज कोरोना वायरस के केसेस बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है. किसी को घबराने की ज़रूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि आपका मैं विश्वास दिलाता हूं कि अगर आपको कोरोना हो जाता है तो आपके लिए दिल्ली में बेड है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर ये बॉर्डर खोल दिए जाते हैं तो देश भर के सभी लोग यहां के हॉस्पिटल में इलाज करवाने आएंगे और दिल्ली तो दिल वालों की है. साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली के हॉस्पिटल में कुछ टाइम तक सिर्फ दिल्ली के लोगों का ही इलाज होना चाहिए.

ये भी पढ़ें-

लिपुलेख का सफर: पहाड़ों की गोद में बसा गुंजी है सबसे अहम पड़ाव

उत्तराखंड में प्रवासियों की वापसी जारी,टिहरी लौटे 23 हजार लोगों ने बढ़ाई चिंता

 

 
First published: June 1, 2020, 12:16 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading