• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Unlock 1.0: दिल्‍ली में आपके लिए आज से खुल गई हैं ये चीजें, पर इन शर्तों का रखना होगा खयाल

Unlock 1.0: दिल्‍ली में आपके लिए आज से खुल गई हैं ये चीजें, पर इन शर्तों का रखना होगा खयाल

केजरीवाल ने फिलहाल होटल (Hotel) और बैंक्‍वेट हॉल को बंद रखने की घोषणा की है.

केजरीवाल ने फिलहाल होटल (Hotel) और बैंक्‍वेट हॉल को बंद रखने की घोषणा की है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने धार्मिक स्‍थल, शॉपिंग मॉल्‍स (Shopping Malls) और रेस्‍टोरेंट को फिर से शर्तों के साथ खोलने का ऐलान किया था.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने रविवार को ही 8 जून से देश की राजधानी में सभी के लिए ओपन होने वाली चीजों के बारे में जानकारी दे दी थी. उनकी घोषणा के बाद सोमवार से ये सब दोबारा से खुल गए हैं. सीएम ने धार्मिक स्‍थल, शॉपिंग मॉल्‍स (Shopping Malls) और रेस्‍टोरेंट को फिर से शर्तों के साथ खोलने का ऐलान किया था. इसके साथ ही उन्‍होंने 8 जून से दिल्‍ली से लगती सीमाओं को भी ओपन करने की बात कही थी. बता दें कि केजरीवाल ने फिलहाल होटल (Hotel) और बैंक्‍वेट हॉल को बंद रखने की घोषणा की है. दोबारा से खुल रहे जगहों पर जाने वाले लोगों को कुछ शर्तों का पालन करना जरूरी है. उन्‍हें मास्‍क पहनना होगा और सोशल डिस्‍टेंसिंग का भी पालन करना होगा.

    आज दिल्ली के कालकाजी मंदिर (Kalka Ji Temple) खुल गए और भक्तों ने मातारानी के दर्शन किए. इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया. लोग लाइन में दूरी बनाकर खड़े थे. खास बात यह है कि नई गाइडलान्स के अनुसार, भक्त मातारानी के दर्शन तो कर पाए, लेकिन उनकी मूर्ति का स्पर्श नहीं कर सकेंगे. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी के चांदनी चौक स्थित गौरी शंकर मंदिर में भी आज सुबह से भगवान शंकर के दर्शन करने के लिए भक्तों के आने का सिलसिला जारी है. सुबह होते ही मंदिर के मुख्य द्वार पर पूजा करने के लिए श्रद्धालु पहुंच गए. इस दौरान लोगों के चेहरे पर खुशियां देखने को मिल रही थी.

    भक्त मंदिरों में पूजा तो कर रहे हैं पर टीके नहीं लगा पाएंगे
    खास बात यह है कि धर्मस्थलों में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं के खड़े होने के लिए बांस एवं रस्सी से घेरे बनाए गए हैं. भक्त मंदिरों में पूजा तो कर रहे हैं पर टीके नहीं लगा पाएंगे. साथ ही मूर्ति का भी स्पर्श नहीं कर पाएंगे. वहीं, कई मंदिरों में सैनिटाइज टनल बनाई गई हैं. मस्जिदों में नमाज पढ़ने के लिए दरियां हटा दी गई हैं. साथ ही गुरुद्वारों में मत्था टेकने की अनुमति नहीं है.

    मॉल में एंट्री-एग्जिट अलग-अलग गेट से होंगे
    बता दें कि आज से राष्ट्रीय राजधानी में शॉपिंग मॉल्‍स (Shopping Malls) और रेस्‍टोरेंट भी शर्तों के साथ खुल गए हैं. लेकिन मॉल में एंट्री-एग्जिट अलग-अलग गेट से होंगे. एंट्री से पहले सैनिटाइज करना अनिवार्य कर दिया गया है. वहीं, दिल्ली के बाॅडर खोल दिए गए हैं. अब लोगों को जाम से निजात मिलेगी.

    ये भी पढ़ें- 

    कल से खुलेंगे मॉल-मंदिर और बॉर्डर, यहां जानें आपको कितनी मिलेगी राहत

    फिर बंद हो सकती है शाहीन बाग-कालिंदी कुंज रोड, Delhi Police को लिखा पत्र

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज