Delhi Unlock 3 : होटल खोलने की मिली मंजूरी, जिम रहेंगे बंद, ट्रायल बेसिस पर होंगे साप्ताहिक बाजार
Delhi-Ncr News in Hindi

Delhi Unlock 3 : होटल खोलने की मिली मंजूरी, जिम रहेंगे बंद, ट्रायल बेसिस पर होंगे साप्ताहिक बाजार
अनलॉक 3 के तहत बड़ा फैसला लिया गया है. ( file photo: PTI)

Delhi Unlock-3 Guidelines: दिल्ली में होटल (Hotel) को खोलने की अनुमित मिल गई है. जिम (Gym) फिलहाल बंद ही रहेंगे. ट्रायल के तौर पर साप्ताहिक बाजारों को भी अब खोला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2020, 6:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण (COVID-19) के खतरे के बीच अब अनलॉक 3 (Delhi Unlock 3) की प्रक्रिया को शुरू होने जा रही है. दिल्ली को वापस पटरी पर लाने के लिए डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में एक अहम फैसला लिया गया है. अब दिल्ली में होटल (Hotel) खोलने की मंजूरी मिल गई है. बावजूद इसके जिम (Gym) में पसीना बहाने के लिए कुछ वक्त और इंतजार करना पड़ेगा. दिल्ली में जिम खोलने की इजाजत फिलहाल नहीं दी गई है. वहीं, ट्रायल बेसिस पर साप्ताहिक बाजारों को खोलने की मंजूरी दी गई है. बता दें कि दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (Delhi Disaster Management Authority) की बैठक में इस फैसलों पर मुहर लगाई गई है.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक बुधवार को हुई. इस बैठक में एलजी बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल समेत प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि बैठक में दिल्ली में कोरोना संक्रमण के ताजा हालातों पर चर्चा और समीक्षा के बाद होटल, जिम और बाजार खोलने पर फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें:- जुमई: घर लौट रही 10 साल की बच्ची से रेप, गला दबाकर हत्या करना चाहता था आरोपी



दिल्ली में मरीजों की लाइव मॉनिटरिंग
दिल्ली में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने का दावा किया जा रहा है. इसके तहत कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की लाइव मॉनिटरिंग शुरू की गई है. बता दें कि सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी में मरीजों के इलाज में लगातार शिकायतें मिल रही थीं. करीब दो महीने पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल का दौरा किया था. इस दौरे में ही अमित शाह ने अस्पताल प्रशासन से पूरे अस्पताल में कैमरा लगाने के लिए कहा था. अस्पताल में मरीजों की शिकायतों को दूर करने और सुरक्षा बढ़ाने के लिए अस्पताल के हर कोने में अब CCTV कैमरे लगाए गए हैं. एमएस ऑफिस में ही एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसकी 24 घंटे मॉनिटरिंग की जाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज