दिल्ली में फिर छलकेंगे जाम, ट्रायल बेस पर 9 सितंबर से खुलेंगे Bar
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में फिर छलकेंगे जाम, ट्रायल बेस पर 9 सितंबर से खुलेंगे Bar
सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा. ( सांकेतिक तस्वीर)

कंटेनमेंट जोन में बार (Bar) फिलहाल नहीं खुलेंगे. सीटिंग की व्यवस्था 50 फीसदी ही होगी. होटल स्टाफ को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का पालन करना होगा. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2020, 8:29 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. अब देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में मधुशाला खुलने में महज कुछ दिन का इंतजार और करना होगा. कोविड-19 के चलते बार पब लंबे समय से बंद पड़े हुए थे. लगातार बार (Bar) संचालकों द्वारा मांग की जा रही थी कि उन्हें खोल दिया जाए. दिल्ली में 9 सितंबर से बार खुलेंगे. फिलहाल अभी बार को 9 से 30 सितंबर तक ट्रायल बेस पर खोलने की इजाजत दी गई है. आपको बता दें कि दिल्ली की सत्ता में काबिज केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को उपराज्यपाल ने मंजूरी दे दी है. इस आदेश के बाद दिल्ली में पब/बार/रेस्टोरेंट और होटल में शराब सर्व की जा सकेगी.

इसके साथ ही कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए केंद्र सरकार के SOP यानी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर का पालन करना होगा. दिल्ली के कनॉट प्लेस में बाढ़ संचालक मनप्रीत ने बताया कि कोविड-19 जैसे बार बंद पड़े हुए थे जिससे आर्थिक व्यवस्था पूरी तरीके से चरमरा गई थी. लेकिन अब सरकार ने यह आदेश पारित कर बार और पब संचालकों को बड़ी राहत दी है. इसके साथ ही रेस्टोरेंट में शराब सर्व करने की इजाजत के बाद अब रेस्टोरेंट की बिक्री ज्यादा बढ़ेगी. इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन में बने बार अभी बंद ही रहेंगे. बार में आने वाले लोगों की सीटिंग की व्यवस्था भी 50% होगी. इसके साथ सभी स्टाफ को मास्क सेनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखना होगा.

यहां मिली पाबंदियों में ढील



मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के तहत कई जिलों में शनिवार और रविवार की पाबंदियों में ढील दे दी गई है. यूपी सरकार के नए आदेशों के अनुसार अब सिर्फ रविवार को ही ये पाबंदियां लागू होंगी. इसी क्रम में गौतमबुद्धनगर यानी नोएडा और गाजियाबाद में भी रविवार को सभी दुकानें बंद रखने का आदेश दिया गया है. साथ ही यह भी कहा गया है कि इस दिन लोगों के घरों से बाहर निकलने पर भी पाबंदी रहेगी. प्रदेश सरकार पाबंदियों के समय में बदलाव के आदेश के साथ ही नोएडा और गाजियाबाद प्रशासन ने यह भी कहा है कि रविवार को जरूरी चीजों यानी सब्जी और फल की दुकानें खोली जा सकेंगी.
ये भी पढ़ें: MP में मॉडल एक्ट का विरोध, कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, सोशल डिस्टेंसिंग नदारद

यूपी सरकार के आदेश में कहा गया है कि पाबंदियों को कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर लागू किया गया है. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि पाबंदियां शनिवार आधी रात से शुरू होंगी और अगले 24 घंटे तक जारी रहेंगी. इससे पहले लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध शुक्रवार रात 10 बजे शुरू होते थे और सोमवार सुबह 5 बजे तक अमल में रहते थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज