• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Unlock 5: खुलेंगे जिम और योग संस्‍थान, शादी में शामिल हो सकेंगे 50 लोग

Delhi Unlock 5: खुलेंगे जिम और योग संस्‍थान, शादी में शामिल हो सकेंगे 50 लोग

दिल्ली में अनलॉक 5 की गाइडलाइंस जारी.

दिल्ली में अनलॉक 5 की गाइडलाइंस जारी.

Delhi Unlock 5: 50 फीसदी केपेसिटी के साथ जिम (Gym) और योग संस्थान (Yoga Institution) खोले जा सकेंगे. शादियों में 50 लोगों को शामिल होने की इजाज होगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Unlock 5 Guideline) में कोरोना संक्रमण (COVID-19) की दूसरी लहर कमजोर होने के बाद अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है. दिल्ली डिस्ट्रिक्ट मैनेटमेंट अथॉरिटी ने अनलॉक की नई गाइडलाइन जारी की है. दिल्ली अनलॉक 5.0 के नए नियम के मुताबिक 50 फीसदी केपेसिटी के साथ जिम और योग संस्थान खोले जा सकेंगे. शादियों में 50 लोगों को शामिल होने की इजाज होगी. अनलॉक की ये गाइडलाइन 28 जून से लागू होगी.

    वहीं दिल्ली (Delhi Corona Update) में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ती दिख रही है. तीसरी लहर (COVID-19 Third Wave) की आशंका के बीच दिल्ली में इस साल के सबसे कम कोरोना केस रिकॉर्ड किए गए हैं.स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 85 नए कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आए हैं. कोविड-19 की वजह से 9 मरीजों की मौत हो गई है. 158 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है. दिल्ली में अब संक्रमण दर  0.12 फीसदी हो गया है. आज 72920 लोगों की टेस्टिंग की गई है.


    एक्सपर्ट्स ने दी सलाह








    दिल्‍ली के जाने-माने पब्लिक हेल्‍थ एक्‍सपर्ट और नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल से रिटायर्ड डॉ. सतपाल कहते हैं कि अभी तक देश में कोरोना की पहली और दूसरी लहर (Corona Second Wave) में दो बड़े अंतर देखने को मिले हैं और वे हैं कोरोना (Corona) के बढ़े हुए मामले और इससे मौतें. पहली लहर में कोरोना के मामले एक लाख तक पहुंचे थे लेकिन इस लहर में तीन से चार गुना ज्‍यादा बढ़ गए. लगभग इसी के अनुपात में मौतों में भी अंतर आया. अब चूंकि तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है तो सिर्फ कुछ चीजों पर फोकस करके आम जन को होने वाले नुकसान से बचाया जा सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज