बड़ी खबर: दिल्ली में अब 7 जून सुबह 5 बजे तक रहेगा कोरोना कर्फ्यू, जानें कहां मिलेगी छूट

दिल्ली में फिर बढ़ा कोरोना कर्फ्यू.

दिल्ली में फिर बढ़ा कोरोना कर्फ्यू.

दिल्ली मेंं 7 जून की सुबह 5 बजे तक कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) रहेगा. इस दौरान जरूरी सेवाओं और कंस्ट्रक्शन के काम से जुड़े लोगों को रियायत मिलेगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) मेंं अनलॉक की प्रक्रिया के बीच डीडीएमए ने एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) बढ़ा दिया है. अब दिल्ली में 7 जून की सुबह 5 बजे तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा. आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर व्यक्तियों की आवाजाही पर पाबंदी होगी. जरूरी सेवाओ के अलावा सिर्फ़ कन्स्ट्रक्शन और फ़ैक्टरी के लोगों को छूट रहेगी. कन्सट्रक्शन और फ़ैक्टरी दोनों में कोविड प्रोटकॉल फ़ॉलो करना होगा.

मैन्यूफैक्चरिंग प्रोडक्शन यूनिट के मालिक, कॉन्ट्रैक्टर की जिम्मेदारी होगी कि वो कोविड नियमों का पालन करवाएं. काम की जगह पर बिना लक्षण वाले लोग ही काम करेंगे. मास्क, सैनिटाइजर, सोशल डिस्टेंस के अलावा पब्लिक प्लेस पर थूकने की मनाही होगी. पान गुटखा, तम्बाकू शराब पर भी पाबंदी रहेगी. सबका टेम्प चेक होगा. हाथ धोने और सैनेटाइज करने की व्यवस्था हर एंट्री एग्ज़िट और कॉमन पाइंट पर करने के निर्देश दिए गए है. काम की जगह को नियमित सैनिटाइजेशन करने के निर्देश है. नियम टूटने या ना पालन होने की स्तिथि में ओफिस बंद करवाए जा सकते है और उन पर क़ानूनी कड़ी करवाईं की जा सकती है. काम पर आने वालों के पास E- पास होना चाहिए जो दिल्ली सरकार की वेब्सायट से बनेगा.



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज