Unlock 1.0: CM केजरीवाल ने बताया दिल्ली में कार-बाइक के लिए क्या होंगे नियम, रात 9 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू
Delhi-Ncr News in Hindi

Unlock 1.0: CM केजरीवाल ने बताया दिल्ली में कार-बाइक के लिए क्या होंगे नियम, रात 9 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू
सीएम की घोषणा के बाद अब कार और बाइक पर प्रतिबंध से पहले की स्थिति के अनुसार लोग बैठकर सफर कर सकेंगे. (फाइल फोटो)

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने लॉकडाउन के पांचवें चरण (Unlock 1.0) के पहले दिन सोमवार को कई अहम घोषणाएं की हैं. उन्होंने कहा कि कार और बाइक पर अब सीट के मुताबिक लोग बैठ सकेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने लॉकडाउन के पांचवें चरण (Unlock 1.0) के पहले दिन सोमवार को कई अहम घोषणाएं की हैं. खासकर कार और बाइक को लेकर सीएम ने महत्‍वपूर्ण ऐलान किया है. उन्‍होंने कहा कि कार और बाइक पर सीट के मुताबिक लोग बैठ सकेंगे. बता दें कि इससे पहले लॉकडाउन के चौथे चरण में बाइक पर एक तो कार में सिर्फ दो लोगों के बैठने का निर्देश था. सीएम की घोषणा के बाद अब कार और बाइक पर प्रतिबंध से पहले की स्थिति के अनुसार लोग बैठकर सफर कर सकेंगे. इसके अलावा उन्‍होंने रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू (Curfew) लगाने की भी घोषणा की है.

साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी तक जो भी दुकानें खुली थीं, वो आगे भी खुली रहेंगी. खास बात यह है कि अनलॉक 1.0 में सैलून को भी खोलने की अनुमति दे दी गई है. केजरीवाल ने कहा कि अब मार्केट में सभी दुकान खुलेंगी. साथ ही अब सारी इंडस्ट्री भी खोले जा सकेंगे.

नोएडा-दिल्ली बॉर्डर सील रहेगा



वहीं, खबर है कि गौतमबुद्ध नगर (Gautambuddha Nagar) जिला प्रशासन ने कहा कि नोएडा-दिल्ली सीमा को Unlock 1.0 में भी बंद (Noida-Delhi Border Seal) रखा जाएगा. दिल्ली से आए हुए लोगों के कारण तेजी से फैल रहे कोविड-19 (COVID-19) वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है.



COVID-19 के 42 प्रतिशत मामलों में संक्रमण का स्रोत दिल्ली है

जिला स्वास्थ्य विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘पिछले 20 दिनों में COVID-19 के 42 प्रतिशत मामलों में संक्रमण का स्रोत दिल्ली है. संक्रमित लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री से यह डेटा निकाला गया है'. गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन के आदेश पर पुलिसकर्मी पिछले कई दिनों से जिले के सभी प्रवेश द्वारों पर दिल्ली से आने वाले लोगों की सघन चेकिंग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

लिपुलेख का सफर: पहाड़ों की गोद में बसा गुंजी है सबसे अहम पड़ाव

उत्तराखंड में प्रवासियों की वापसी जारी,टिहरी लौटे 23 हजार लोगों ने बढ़ाई चिंता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading