अपना शहर चुनें

States

उन्नाव रेप कांड: पीड़िता को घर देने का कोर्ट ने दिल्ली महिला आयोग को दिया आदेश

दिल्ली महिला आयोग को कोर्ट ने दिया आदेश
दिल्ली महिला आयोग को कोर्ट ने दिया आदेश

दिल्ली की एक अदालत ने उन्नाव रेप पीड़िता को घर उपलब्ध करने का दिल्ली महिला आयोग (DCW) को आदेश दिया. कोर्ट ने डीसीडब्ल्यू की चेयरपर्सन को पीड़िता के पुनर्वास उपायों की देख करने का भी निर्देश दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2019, 11:55 PM IST
  • Share this:
दिल्ली.  अदालत ने उन्नाव रेप पीड़िता को घर उपलब्ध करने का दिल्ली महिला आयोग (DCW) को आदेश दिया. कोर्ट ने डीसीडब्ल्यू की चेयरपर्सन को पीड़िता के पुनर्वास उपायों की देख करने का भी निर्देश दिया.

अभी कुछ दिनों पहले ही उन्नाव रेपकांड मामले की सुनवाई कर रही दिल्ली की अदालत ने अमेरिकी टेक दिग्गज एपल इंक को तलब किया था. कोर्ट ने एपल इंक से पूछा कि जिस दिन उन्नाव में नाबालिग पीड़िता का कथित तौर पर रेप हुआ, उस दिन आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर की लोकेशन कहां थी? कोर्ट ने एपल इंक को इसका जवाब 9 अक्टूबर तक जवाब देने को कहा है.





आपको बता दें कि उन्नाव की एक युवती ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाया है. युवती का आरोप है कि जब वो नाबालिग थी, तब कुलदीप सिंह सेंगर ने उसका रेप किया था. इस मामले के सामने आने के बाद बीजेपी ने कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से भी निकाल दिया है. साथ ही मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी. इसके बाद मामले की सुनवाई भी दिल्ली कोर्ट में ट्रांसफर कर दी गई थी. फिलहाल रेपकांड में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर जेल में बंद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज