उन्नाव रेप केस : दोषी कुलदीप सेंगर ने उम्रकैद के फैसले को दी हाईकोर्ट में चुनौती
Unnao News in Hindi

उन्नाव रेप केस : दोषी कुलदीप सेंगर ने उम्रकैद के फैसले को दी हाईकोर्ट में चुनौती
उन्नाव गैंगरेप मामले में दोषी ठहराए गए विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने तीस हजारी कोर्ट के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है.

उन्नाव रेप मामले में दोषी ठहराए गए विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. साथ ही जज ने फैसले में सेंगर को पीड़ित परिवार को पच्चीस लाख रुपये मुआवजा देने का भी आदेश दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 5:03 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. उन्नाव गैंगरेप मामले में दोषी ठहराए गए विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने तीस हजारी कोर्ट के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है. बता दें कि उन्नाव रेप मामले में दोषी ठहराए गए कुलदीप सिंह सेंगर को तीस हजारी कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने साथ ही फैसले में सेंगर को पीड़ित परिवार को पच्चीस लाख रुपये मुआवजा देने का भी आदेश दिया था. कोर्ट ने विधायक कुलदीप सेंगर को अपहरण और रेप का दोषी पाया.

376 और पॉक्सो के सेक्शन 6 के तहत दोषी
इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने बहस के दौरान कोर्ट से अधिकतम सजा की मांग की थी. 16 दिसंबर को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने सेंगर को धारा 376 और पॉक्सो के सेक्शन 6 के तहत दोषी ठहराया था. जबकि, 17 दिसंबर को सजा पर बहस की गई थी. इससे पहले कोर्ट ने कहा था कि वह इस मामले में जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं देना चाहता, क्योंकि उन्नाव रेप कांड जघन्य साजिश, हत्या और दुर्घटनाओं से भरा हुआ है.

पीड़िता के पिता का इलाज करने वाले डॉक्टर की हुई मौत



हाल ही में उन्नाव रेप केस की पीड़िता के पिता का इलाज करने वाले डॉक्टर प्रशांत उपाध्याय की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. बता दें कि डॉक्टर प्रशांत उपाध्याय ही वो डॉक्टर हैं जिन्होंने उन्नाव रेप केस की पीड़िता के पिता का इलाज किया था. जब पीड़िता के पिता को मारपीट के बाद जिला अस्पताल लाया गया था तब डॉक्टर प्रशांत ही इमरजेंसी में थे. इन्होंने ही पीड़िता के पिता को जेल भेज दिया था.  इसके बाद जब मामले की सीबीआई जांच शुरू हुई तो डाक्टर को सस्पेंड कर दिया गया था और काफी समय बाद इनकी बहाली हुई थी. इस वक्त ये फतेहपुर में तैनात थे.



यह भी पढ़ें :-

दोषियों के फांसी में देरी की याचिका पर निर्भया की मां नाराज, लगाया ये आरोप
हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी- याचिका का मकसद मामले को लंबा खींचना तो नहीं?
निर्भया कांड: कोर्ट ने दोषी के वकील से पूछा- ढाई साल तक इंतजार कर रहे थे?
First published: January 15, 2020, 4:19 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading