लाइव टीवी

उन्नाव गैंगरेप मामले में मायावती की UP पुलिस को सलाह, कहा- हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा ले

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 10:34 AM IST
उन्नाव गैंगरेप मामले में मायावती की UP पुलिस को सलाह, कहा- हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा ले
बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने हैदराबाद पुलिस की ही तरह यूपी पुलिस को भी कार्रवाई करने की सलाह दी है

बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने कहा कि हैदराबाद पुलिस की तरह ही उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) को भी सख्त कदम उठाने चाहिए तभी बढ़ती रेप (Rape) की घटनाएं रुक सकेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 10:34 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उन्नाव रेप मामले (Unnao Rape Case) में बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) को हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police) से प्रेरणा लेने की नसीहत दी है. मायावती ने हैदराबाद गैंगरेप (Hyderabad Gangrape) मामले में चारों आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर (Encounter) में मारे जाने पर कहा कि इससे बलात्कारियों के मन में डर पैदा होगा. उन्होंने कहा कि हैदराबाद पुलिस की तरह ही उत्तर प्रदेश पुलिस को भी सख्त कदम उठाने चाहिए तभी बढ़ती रेप की घटनाएं रुक सकेंगी.




बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि पुलिस ऐसे आरोपियों (रेपिस्टों) को सरकारी मेहमान बनाकर रखती है, जो बड़े शर्म की बात है. मायावती ने कहा कि इससे पीड़ित परिवार को इंसाफ मिलने में देरी होती है.



मायावती दरअसल उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप पीड़ित युवती को जला कर मार डालने की कोशिश मामले में बोल रही थीं. बता दें कि गुरुवार तड़के आरोपियों ने उन्नाव से रायबरेली जाने के दौरान में रेप पीड़िता को मिट्टी का तेल छिड़क कर जिंदा जला दिया था. दिल दहला देने वाली इस घटना में युवती 90 प्रतिशत से ज्यादा जल गई है. उसे गुरुवार देर शाम लखनऊ से एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया है. जहां डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी समेत पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

हैदराबाद वेटनरी डॉक्टर के चारों रेपिस्ट पुलिस एनकाउंटर में ढेर
दरअसल शुक्रवार सुबह ये खबर आई कि हैदराबाद पुलिस द्वारा घटनास्थल पर क्राइम सीन रिक्रिएट करते वक्त चारों आरोपियों ने भागने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस ने पीछा कर इन सभी को मुठभेड़ में मार गिराया. बता दें कि बीते 27 नवंबर को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ चार युवकों ने गैंगरेप किया था. इस हैवानियत के बाद आरोपियों ने पीड़िता की हत्या कर दी थी और अपराध पर पर्दा डालने के लिए उसे ब्रिज के नीचे जला दिया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 10:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर