• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • UP विधानसभा चुनाव: BJP ने युवा वोटरों को लुभाने के लिए बनाई खास स्ट्रेटजी, जानिए क्या है प्लान

UP विधानसभा चुनाव: BJP ने युवा वोटरों को लुभाने के लिए बनाई खास स्ट्रेटजी, जानिए क्या है प्लान

UP विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी युवाओं को जोड़ने के लिए विशेष योजना पर काम कर रही है. (सांकेतिक फोटो)

UP विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी युवाओं को जोड़ने के लिए विशेष योजना पर काम कर रही है. (सांकेतिक फोटो)

UP Assembly Election 2022: यूपी बीजेपी चुनाव सहप्रभारी और युवाओं को पार्टी से जोड़ने की ज़िम्मेदारी उठा रहे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लखनऊ में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की, जिसमें युवाओं को पार्टी से जोड़ने की रणनीति तैयार की गई.

  • Share this:

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में युवा वोटर बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहे हैं. अगर संख्या की बात करें तो तकरीबन 30 प्रतिशत युवा मतदाता उत्तरप्रदेश में है. इसलिए सभी राजनीतिक दल उनको अपने पाले में लाने का प्लान बना रहे है. उसी के तहत भाजपा ने भी युवा वोटरों को लुभाने के प्लान बनाया है. बीजेपी युवा सम्मेलनों और खेलों के माध्यम से युवाओं को अपने साथ जोड़ने का प्लान बना रही है. इसलिए जिला स्तर पर खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा.

यूपी बीजेपी चुनाव सहप्रभारी और युवाओं को पार्टी से जोड़ने की ज़िम्मेदारी उठा रहे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लखनऊ में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की. इसमें युवाओं को पार्टी से जोड़ने की रणनीति तैयार की गई. पार्टी से जुड़े युवाओं को चुनाव में सक्रिय करने के लिए युवा सम्मेलनों का आयोजन करने का प्लान तैयार किया गया. हर जिले में युवा सम्मेलनों का आयोजन करके कार्यकर्ताओ को सरकार के कामों के बारे में जानकारी दी जायेगी. जिससे वो जनता के बीच ज़्यादा से ज़्यादा जानकारी के साथ जाएं और पार्टी के पक्ष में माहौल बनाये. ये सम्मेलन दिसंबर के महीने में शुरू किए जाएंगे.

पढ़े-लिखे युवाओं को जोड़ने का खास प्लान

इसके अलावा युवाओं का बड़ा वर्ग ऐसा है, जो पढ़ा-लिखा है और किसी रोज़गार से जुड़ा है, लेकिन किसी राजनीतिक दल का सदस्य नहीं है. वो कामों का आधार पर समर्थन करता है. ऐसे युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए खास प्लान तैयार किया गया है. ऐसे युवाओं को भाजपा से जोड़ने के लिए नवंबर के महीने में 19 महानगरों में कार्यक्रम किये जायेंगे और उसमें पार्टी से जुड़े नेता नही उस क्षेत्र से जुड़ी हस्तियां करेंगी. जैसे उन कार्यक्रमों में वक्ता के तौर पर खेल, चिकित्सा, शिक्षा, कला और उद्योग आदि से जुड़ी हस्तियों को बुलाया जाएगा.

खेलेगा जिला, जीतेगा यूपी

इसके साथ साथ युवाओं में खेल को लेकर बहुत आकर्षण रहता है उसके लिए ‘खेलेगा जिला जीतेगा यूपी’ नाम से कार्यक्रम किया जाएगा. युवा मोर्चा के कार्यकर्ता अपने क्षेत्र से प्रतिभाओं को इसमे जोड़ने का काम करेंगे. इसमे क्षेत्रीय जनता की रुचि वे 3 खेल चिन्हित करके प्रतियोगिता आयोजित कराई जाएंगी. विजेता और उपविजेता को जिला स्तर पर सम्मानित किया जाएगा. ये कार्यक्रम अक्टूबर के अंत तक शुरू किए जाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज