होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /UP Byelection: अफसरों की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंचे सपा नेता रामगोपाल यादव

UP Byelection: अफसरों की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंचे सपा नेता रामगोपाल यादव

सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने यूपी उपचुनाव  आयोग से की शिकायत

सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने यूपी उपचुनाव आयोग से की शिकायत

UP Byelection: मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी आरोप लगा रही है कि स्थानीय प्रशासन लोगों पर दबाव बना रहा है. 27 नवम्बर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रामगोपाल यादव ने स्थानबिया प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप
रामगोपाल यादव ने चुनाव आयोग से की निष्पक्ष चुनाव की मांग

दिल्ली/लखनऊ. यूपी में तीन सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. इसमें एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटें शामिल हैं. मगर, जैसे ही मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी तेज हो गया है. विपक्षी दल समाजवादी पार्टी  लगातार अफसरों की कार्यशैली पर सवाल उठा रही है. अब इस मामले को लेकर पार्टी के महासचिव प्रो रामगोपाल यादव निर्वाचन आयोग पहुंचे हैं. उन्होंने चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव की मांग की.

मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी आरोप लगा रही है कि स्थानीय प्रशासन लोगों पर दबाव बना रहा है. 27 नवम्बर को सपा प्रतिनिधि मंडल ने राज्य निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी. इसमें अफसरों पर बीजेपी के समर्थन में वोट डालने के लिए लोगों पर दबाव बनाने का आरोप लगाया था. पार्टी नेताओं का कहना था कि मैनपुरी में डीएम-एसएसपी  जिला पंचायत सदस्यों, ग्राम प्रधानों, ग्राम पंचायत सदस्यों और बीडीसी सदस्यों पर अनुचित दबाव बना रहे हैं. वहीं आज करीब 11: 17 बजे राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव दिल्ली स्थित निर्वाचन आयोग के दफ्तर शिकायत करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एक ज्ञापन भी सौंपा.

रामपुर में आजम खान भी लगा चुके हैं आरोप
सपा नेता आजम खान भी कुछ दिन पहले ऐसा ही आरोप लगा चुके हैं. आजम खान ने पुलिस प्रशासन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया. उनका कहना था कि कई लोगों के घरों में दरवाजे तोड़ दिये गए.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

दिल्ली-एनसीआर
दिल्ली-एनसीआर

एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव
यूपी में मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. वहीं रामपुर और खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. इसमें खतौली सीट जहां पहले बीजेपी के कब्जे में थी. वहीं अन्य दो सीटें सपा के पास थीं. लेकिन इस बार बीजेपी तीनों सीटों पर जीत के दावे कर रही है. बता दें कि तीनों ही जगह 5 दिसंबर को मतदान होगा और नतीजे 8 डेमबेट को आएंगे.

Tags: Election commission, Ramgopal yadav, UP latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें