Home /News /delhi-ncr /

UP Chunav 2022: किसी को पिस्टल तो कोई Luxury Cars का शौकीन, जानें Gre Noida के नेताओं के शौक

UP Chunav 2022: किसी को पिस्टल तो कोई Luxury Cars का शौकीन, जानें Gre Noida के नेताओं के शौक

UP Chunav: ग्रेटर नोएडा के नेताओं के शौक जानिए, कोई नेता कारों का तो कोई हथियारों का शौकीन.

UP Chunav: ग्रेटर नोएडा के नेताओं के शौक जानिए, कोई नेता कारों का तो कोई हथियारों का शौकीन.

UP Assembky Election 2022: यूपी चुनाव (UP Chunav) का बिगुल बज चुका है और दल प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट (Candidate List) जारी कर रहे हैं. साथ ही नामांकन (Election Nominations) भी शुरू हो गया है, जिसमें दिए गए हलफनामे में नेताओं के शौक सामने आ रहे हैं. नेताओं के हथियारों का शौक भी सिर चढ़कर बोलता है. कुछ ऐसे भी हैं, जिन्हें लक्जरी कारों का बेहद शौक है.

अधिक पढ़ें ...

    ग्रेटर नोएडा. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) का बिगुल बज चुका है और दल प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट (UP Election Candidate List) जारी कर रहे हैं. साथ ही नामांकन (Election Nominations) भी शुरू हो गया है, जिसमें दिए गए हलफनामे में नेताओं के शौक सामने आ रहे हैं. नेताओं के हथियारों का शौक भी सिर चढ़कर बोलता है. कुछ ऐसे भी हैं, जिन्हें लक्जरी कारों का बेहद शौक है.

    किसी नेता ने मैट्रिक तक पढ़ाई की है तो कुछ तो ऐसे भी हैं, जो कम पढ़े-लिखे हैं तो किसी ने पीजी डिप्लोमा की पढ़ाई की है. अपराधों की लिस्ट में भी कुछ लोग अव्वल हैं. किसी के पास गहनों में एक अंगूठी भी नहीं है तो उनकी पत्नी के पास जूलरी का स्टॉक है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर नोएडा में प्रत्याशियों के नामांकन के समय दिए गए हलफनामे में ऐसी कई बातें सामने आई हैं.

    हथियों के शौकीन हैं भड़ाना

    बात करें जेवर से RLD के घोषित प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना मैट्रिक से कम पढ़े हैं. उनकी पत्नी ने मैट्रिक तक पढ़ाई की है. भड़ाना हथियारों के शौकीन हैं. उनके पास एक रिवॉल्वर और एक राइफल है. अवतार पर एक मुकदमा दर्ज है. इनके पास एक करोड़ 71 लाख 49 हजार 900 रुपये की चल और 9 करोड़ 89 लाख 95 हजार रुपये की अचल संपत्ति है. हरियाणा के फरीदाबाद और गुड़गांव में कई अचल संपत्तियां हैं. डेढ़ लाख रुपये की सफारी कार है. अवतार के पास 11 लाख 95 हजार 295 रुपये के गहने हैं, जबकि पत्नी के पास 26 लाख छह हजार 135 रुपये के गहने हैं.

    16 करोड़ 9 लाख रुपये की जमीन-जायदाद के मालिक हैं SP प्रत्याशी
    नोएडा सीट से सपा प्रत्याशी सुनील चौधरी गहनों के शौकीन नहीं हैं. उनकी पत्नी के पास 15 लाख रुपये से अधिक के गहने हैं. उनकी चल संपत्ति 31,88,758 रुपये है. पत्नी के पास 25,37,950 रुपये की संपत्ति है. सुनील 16 करोड़ 9 लाख रुपये की जमीन-जायदाद के मालिक हैं. इसमें आवासीय, कृषि व वाणिज्यक संपत्ति हैं. उन्होंने बीकॉम द्वितीय वर्ष तक की पढ़ाई की है. उनके ऊपर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के 4 मुकदमे नोएडा के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं. सुनील के पास सिर्फ एक इनोवा कार है.

    बीएसपी प्रत्याशी पर कोई मुकदमा नहीं
    जेवर विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी नरेंद्र सिंह भाटी डाढ़ा पढ़ाई लिखाई में अव्वल हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक व प्राइवेट कॉलेज से पीजी डिप्लोमा किए हैं. उनके पास 5 करोड़ 92 लाख, 56 हजार 863 रुपये की चल संपत्ति और एक करोड़ 73 लाख 21 हजार 245 रुपये की अचल संपत्ति है.

    अचल संपत्ति के मामले में इनकी पत्नी के नाम पर कुछ नहीं है, लेकिन, पत्नी के पास 11 लाख 87 हजार 500 की जूलरी है. एक लाख 20 हजार की चांदी है. नरेंद्र के पास दो लाख 37 हजार 500 रुपये की अंगूठी चेन है. इन पर एक भी मुकदमा दर्ज नहीं है. नरेंद्र 4 गाड़ियों के मालिक हैं.

    मनवीर भाटी के पास अपनी कोई गाड़ी नहीं
    दादरी विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी मनवीर भाटी के पास अपना वाहन नहीं है. 1500 मीटर आबादी का एक प्लॉट, बैंक में करीब 18 लाख रुपये हैं. धरना-प्रदर्शन के दौरान करीब 10 मुकदमे दर्ज हुए थे, जो अभी विचारधीन हैं. उनकी पढ़ाई मास्टर्स तक की पढ़ाई की है. मनवीर की पत्नी 9वीं तक पढ़ी हैं. उनके नाम पर भी 700 मीटर का एक आबादी का प्लॉट है.

    Tags: BJP UP, UP Election 2022, यूपी चुनाव 2022

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर