Home /News /delhi-ncr /

UP Chunav 2022: यहां 3 विधानसभा क्षेत्र, 39 प्रत्याशी, एक ने भी वापस नहीं लिया नाम, जानें मामला

UP Chunav 2022: यहां 3 विधानसभा क्षेत्र, 39 प्रत्याशी, एक ने भी वापस नहीं लिया नाम, जानें मामला

गौतम बुद्ध नगर की तीन विधानसभा सीटों से 39 प्रत्‍याशी मैदान में हैं. (सांकेतिक फोटो)

गौतम बुद्ध नगर की तीन विधानसभा सीटों से 39 प्रत्‍याशी मैदान में हैं. (सांकेतिक फोटो)

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: गौतम बुद्ध नगर जिले की तीन विधानसभा सीटों से 39 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा था और एक ने भी नाम वापस नहीं लिया है. अब नोएडा से 13, दादरी से 14 और जीवन विधानसभा सीट से 12 प्रत्याशी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कुछ रोचक बातें भी सामने आ रही हैं. ऐसा ही एक मामला गौतम बुद्ध नगर जिले में भी सामने आया है. यहां पर 3 विधानसभा क्षेत्रों से 39 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं. अब जिले में नाम वापसी की प्रक्रिया खत्म हो गई है और खास बात ये है कि यहां पर किसी ने भी मदान से कदम पीछे नहीं खींचे हैं. उल्लेखनीय है कि नोएडा विधानसभा क्षेत्र से 13, दादरी से 14 और जीवन से 12 प्रत्याशी मैदान में हैं. अब सभी को चुनाव चिन्ह भी आवंटित किया जा चुका है.

इन पार्टियों के बैनर तले
नोएडा, दादरी और जेवर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की स्थिति स्पष्ट हो गई है. नोएडा से बसपा के प्रत्याशी कृपाराम शर्मा, भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी पंकज सिंह, कांग्रेस की प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुनील चौधरी, लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी आशीष शर्मा, लिबरल पार्टी ऑफ इंडिया के प्रत्याशी ध्रुव अग्रवाल, राष्ट्रीय जनता पार्टी के प्रत्याशी नीतीश, आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी पंकज अवाना, विजय भारत पार्टी के प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह, राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी के प्रत्याशी रोहित, वहीं शिव सिंह, समेंद्र, और सौरभ गोयल चुनावी मैदान में निर्दलीय के तौर पर उतरे हैं.

दादरी से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी तेजपाल नागर, इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी दीपक कुमार भाटी चोटीवाला, बसपा के प्रत्याशी मनवीर भाटी, सपा से राजकुमार भाटी, मिहिर सेना के प्रत्याशी चमन सिंह, सर्व समाज पार्टी के प्रत्याशी जगदीश सिंह, सुभाष वादी भारती समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी राघवेंद्र कुमार श्रीवास्तव, बहुजन आंदोलन के प्रत्याशी विनय नागर, आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी संजय, शिवसेना के हेमंत शर्मा, दूसरी तरफ अन्नू खान, अमित बसोया, त्रिलोचन नारायण सिंह और संजय कुमार शर्मा निर्दलीय के तौर पर मैदान में हैं.

जीवन विधानसभा क्षेत्र की बात की जाए तो आरएलडी के प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना, भाजपा के प्रत्याशी धीरेंद्र सिंह, बसपा के प्रत्याशी नरेंद्र कुमार, कांग्रेस के प्रत्याशी मनोज चौधरी, सर्व समाज पार्टी की प्रत्याशी नीरू वालिया, आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी पूनम, लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी मनोज कुमार शर्मा, वहीं त्रिलोक चंद शर्मा, धनीराम, विजय वीर सिंह और सुनील गौतम निर्दलीय चुनाव लडेंगे.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर